Move to Jagran APP

Patna News: एमएलसी फ्लैट हत्याकांड का हो गया खुलासा... इस वजह से हुई थी युवक की हत्या, खोजी कुत्ते ने दिलाई सफलता

Patna Crime News पटना में एमएलसी के फ्लैट में एक युवक के शव मिलने के मामले में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि मदजूर और गार्ड ने चोरी के संदेह में एक शख्स की हत्या कर दी। अधिक पिटाई की वजह से उसकी मौत हो गई जिसके बाद सभी फरार हो गए थे। सचिवालय डीएसपी ने इसकी जानकारी दी है।

By Prashant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 17 Mar 2024 08:59 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 08:59 AM (IST)
पटना में एमएलसी फ्लैट में हुई हत्या का हो गया खुलासा (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News Today: सचिवालय थाना क्षेत्र में आर ब्लाक के नजदीक अटल पथ से सटे एमएलसी फ्लैट के निर्माणाधीन क्वार्टर नंबर 20 में हाथ और पैर बांध, युवक की पीटकर हत्या करने के मामले की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गुत्थी सुलझा ली। साथ ही हत्या में संलिप्त छह आरोपितों को धर दबोचा। उनकी पहचान अमरजीत कुमार (खजुरी, कोंच, गया), कमलेश कुमार (परसबिगहा, कोंच, गया), अजय कुमार (परसबिगहा, कोंच, गया), संजय कुमार (मरदुआ, टिकारी, गया), दिलीप कुमार (मरदुआ, टिकारी, गया) और राहुल कुमार (हरिमखदुमपुर, अलीपुर, गया) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

सभी मजदूर और गार्ड का काम करते हैं। उन्होंने औजार चोरी के संदेह पर कृष्णा उर्फ अंशु (18) को पकड़ लिया और बांध कर पीटने लगे। अधिक पिटाई की वजह से उसकी मौत हो गई, जिसके बाद सभी फरार हो गए थे। सचिवालय डीएसपी ने बताया कि इस कांड में एक और आरोपित की संलिप्तता आई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। वारदात के बाद आरोपित जिस बाइक से भागे थे, उसे भी बरामद कर लिया गया है।

खोजी कुत्ते और सीसी कैमरों ने दिलाई सफलता

Bihar News: वारदात की सूचना पर पुलिस पहले मान रही थी कि हत्या कहीं और हुई, फिर शव को यहां लाकर रेलिंग में बांध दिया गया। एफएसएल और डाग स्क्वायड को बुलाया था। एफएसएल ने मौका का मुआयना करने के बाद स्पष्ट कर दिया था कि कृष्णा को रेलिंग में बांध कर पीटा गया था और इसी क्रम में उसकी मृत्यु हो गई थी।

वहीं, खोजी कुत्ता जब पहुंचा तो वह निर्माणाधीन क्वार्टर के एक कमरे में गया और वहां पड़े ऊनी कपड़ों को सूंघ कर भौंकने लगा। तब ठेकेदार से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने वहां काम करने वाले मजदूरों के नाम बताए। इधर, दूसरी टीम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी।

इस दौरान आर ब्लाक पर दो युवकों को बाइक से भागते देखा गया। पूछने पर मालूम हुआ कि वे गार्ड हैं। सारे साक्ष्य और संयोग स्थापित कर पुलिस ने आरोपितों को मोबाइल लोकेशन के आधार पर दबोच लिया। इसके बाद उन्होंने पूरी कहानी बता दी।

क्या है मामला 

शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे एमएलसी फ्लैट के निर्माणाधीन क्वार्टर से युवक का शव बरामद किया गया था। उसका शव क्वार्टर की बालकनी की बाउंड्री के रेलिंग से बंधा था। उसके शरीर पर जख्मों के निशान थे।

युवक की जेब से मोबाइल बरामद हुआ था, जिससे उसकी पहचान आर ब्लाक झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले कृष्णा उर्फ अंशु के रूप में की गई थी। वह मिलर स्कूल में दसवीं का छात्र बताया जा रहा था। उसकी मां नर्स हैं। वह मां और तीन बहनों के साथ मामा के कच्चे मकान में रहता था।

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: चिराग के 4 मजबूत पक्ष, जिनकी वजह से भाजपा ने शर्तें मानीं, चाचा पारस को नहीं मिली तवज्जो

Bihar News: बिहार में रसोइयों के लिए खुशखबरी... इतने रुपये तक बढ़ सकता है मानदेय, राज्य सरकार को भेजा गया प्रस्ताव



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.