Move to Jagran APP

बिहार में NDA सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, तेजस्वी के समय की बहाली प्रक्रिया हुई रद्द; बंटने वाला था नियुक्ति पत्र

विधानसभा में सुरक्षाकर्मियों की बहाली की प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। अब नए सिरे से परीक्षा का आयोजन होगा। विधानसभा के अवर सचिव के हवाले से मंगलवार को जारी सूचना में यह जानकारी दी गई है। जब यह प्रक्रिया शुरू हुई थी उस समय के विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर इसे रोकने की मांग की थी। उन्होंने धांधली का आरोप लगाया था।

By Arun Ashesh Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 06 Mar 2024 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2024 08:57 AM (IST)
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के तत्कालीन अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के कार्यकाल में शुरू हुई सुरक्षा प्रहरियों की नियुक्ति की प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। अब नए सिरे से परीक्षा का आयोजन होगा। विधानसभा के अवर सचिव के हवाले से मंगलवार को जारी सूचना में यह जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

जब यह प्रक्रिया शुरू हुई थी उस समय के विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा (Vijay Sinha) ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर इसे रोकने की मांग की थी। उन्होंने धांधली का आरोप लगाया था।

पिछले साल विधानसभा के पहले विज्ञापन में सुरक्षा कर्मियों के 69 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। 27 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन दिया था। 10 सितंबर को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। इस साल 22 जनवरी को शारीरिक दक्षता की जांच हुई। नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी हो ही रही थी कि सरकार में परिवर्तन हो गया।

रेरा अध्यक्ष विवेक सिंह ने संभाला कामकाज

बिहार रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (रेरा) के नवनियुक्त अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया। विवेक सिंह ने पहले दिन अलग-अलग विंग के कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए।

बाद में उन्होंने रेरा सदस्यों के साथ बैठक भी की। रेरा सदस्य नूपुर बैनर्जी और प्रबंध निदेशक एसडी झा ने उनका स्वागत किया। बता दें कि रेरा के पूर्व अध्यक्ष नवीन वर्मा का कार्यकाल छह फरवरी को खत्म होने के बाद राज्य सरकार के विकास आयुक्त रहे विवेक कुमार सिंह को रेरा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Election 2024: बिहार के 56 IAS-IPS भेजे जाएंगे बाहर; ये है चुनाव आयोग की पूरी प्लानिंग

IPS Aditya Kumar: आदित्य कुमार के खिलाफ सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल, निलंबित आईपीएस पर लगी ये धाराएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.