Move to Jagran APP

विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए CM नीतीश कुमार आज करेंगे नामांकन, राबड़ी समेत इन नेताओं का खत्म हो रहा कार्यकाल

विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी हो गयी। इसके तहत विधानसभा कोटे के तहत 11 सीटों के लिए चुनाव होना है। जदयू को अपनी संख्या के हिसाब से दो सीटें मिल रही हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा। विदेश यात्रा पर जाने की वजह से मुख्यमंत्री मंगलवार को ही इस चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Published: Tue, 05 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 06:00 AM (IST)
विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए CM नीतीश कुमार आज करेंगे नामांकन (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी हो गयी। इसके तहत विधानसभा कोटे के तहत 11 सीटों के लिए चुनाव होना है। जदयू को अपनी संख्या के हिसाब से दो सीटें मिल रही हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा।

loksabha election banner

सीएम नीतीश कुमार नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

विदेश यात्रा पर जाने की वजह से मुख्यमंत्री मंगलवार को ही इस चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उनके साथ खालिद अनवर भी जदयू प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे। उनका कार्यकाल भी खत्म हो रहा। राजद के जिन लोगों का कार्यकाल समाप्त हो रहा उनमें राबड़ी देवी व डॉ. रामचंद्र पूर्वे शामिल हैं।

इन नेताओं का खत्म हो रहा कार्यकाल

भाजपा के शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडेय व संजय पासवान का कार्यकाल खत्म हो रहा। राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य व हम नेता संतोष कुमार सुमन भी एनडीए प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे। उनका कार्यकाल भी समाप्त हो रहा। इसी तरह कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा भी अपना कार्यकाल पूरा कर रहे।

भाजपा, राजद व कांग्रेस ने नहीं की प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

भाजपा, राजद व कांग्रेस ने फिलहाल अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। वैसे राजद से राबड़ी देवी का नाम तय है। नामांकन की आखिरी तारीख 11 मार्च है। चुनाव के लिए मतदान की तारीख 21 मार्च है। परिणाम 21 मार्च को ही देर शाम घोषित होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.