Move to Jagran APP

Bihar News : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान से मांगी रंगदारी, पटना में FIR दर्ज

Bihar News बिहार की राजधानी पटना में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मुख्य यजमान डॉ. आरएन सिंह से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी मांगने का आरोप यहां के एक कुख्यात के बेटे पर है। बताया जा रहा है कि सिंह के घर तक आरोपी पहुंच गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Ashish Shukla Edited By: Yogesh Sahu Published: Wed, 07 Feb 2024 09:01 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 09:01 PM (IST)
Bihar News : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान से मांगी रंगदारी, पटना में FIR दर्ज
Bihar News : अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान से मांगी रंगदारी, पटना में FIR दर्ज

जागरण संवाददाता, पटना। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह अयोध्या (Ayodhya) में रामलला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान (Mukhya Yajman) पद्मश्री से सम्मानित डॉ. आरएन सिंह (RN Singh) को बुधवार को दो बार फोन कर कुख्यात के बेटे ने रंगदारी मांगी और धमकी दी है।

loksabha election banner

इसके साथ ही वह कंकड़बाग स्थित उनके आवास के बाहर पहुंच गया। डॉ. आरएन सिंह की शिकायत पर कंकड़बाग थाने की पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी है।

आरोपी की हुई पहचान

सिटी एसपी पूर्वी भरत सोनी ने बताया कि धमकी देने और रंगदारी मांगने की बात सामने आई है। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित की पहचान भी हो चुकी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

सिंह का सहरसा से है नाता

मूल रूप से सहरसा निवासी अस्थि शल्य चिकित्सक डॉ. आरएन सिंह (Dr. RN Singh) कंकड़बाग स्थित पीसी कॉलोनी में रहते हैं। उनके मोबाइल नंबर पर मंगलवार से ही फोन धमकी भरा फोन आ रहा है।

बुधवार की सुबह नौ बजे और दोपहर एक बजे भी उसी नंबर से फोन आया था। फोन पर धमकी देने के बाद कुछ देर बाद आरोपित उनके आवास के बाहर तक पहुंच गया था।

कुख्यात बिन्दु के बेटे का आया नाम

घटना की सूचना मिलते ही कंकड़बाग थाने की पुलिस (Bihar Police) आवास पर पहुंची। बताया जा रहा है कि धमकी भरा फोन कुख्यात बिन्दु के बेटे के नाम पर किया गया था।

बिन्दु सिंह की मौत हो चुकी है। उसका बेटा पूर्व में भी रंगदारी और मारपीट के मामले के जेल जा चुका है। हालांकि, पुलिस आरोपित का नाम उजागर नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें

राज्यसभा की 6 सीटों के लिए बिहार में 'महाभारत', दिल्ली की दौड़ लगा रहे भाजपा नेता, महागठबंधन में भी खींचतान

'तेजस्वी पर शराब पीने का आरोप', भाजपा नेता बोले- इसकी जांच होनी चाहिए; रामबली के पास होंगे सबूत

Nitish Kumar: 'अब इधर उधर नहीं होंगे', PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार; सीटों के बंटवारे पर तोड़ी चुप्पी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.