Move to Jagran APP

Tesla के सीनियर मैनेजमेंट समेत 500 कर्मचारियों की होगी छुट्टी, Elon Musk कर रहे प्लानिंग

एलन मस्क ने एक मेल करते हुए कुछ दिनों पहले बताया था कि वे इलेक्ट्रिक व्हीकल सुपरचार्ज बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर Rebecca Tinucci और नए प्रोडक्ट हेड Daniel Ho के साथ काम करने वाले सभी कर्मचारियों को बर्खास्त कर देंगे। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में टेस्ला ने अपनी ग्लोबल वर्कफोर्स में से 10 प्रतिशत की कटौती की थी।

By Agency Edited By: Subhash Gariya Published: Tue, 30 Apr 2024 12:43 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 12:43 PM (IST)
टेस्ला के 500 कर्मचारियों की होगी छुट्टी

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क इन दिनों चीन की यात्रा में हैं। इस यात्रा के दौरान टेस्ला के लिए राहत भरी खबर आई की उसकी इलेक्ट्रिक कारों पर लगे प्रतिबंध को चीन हटा दिया है। वहीं दूसरी ओर टेस्ला के कर्मचारियों की मुश्किल बढ़ने वाली हैं।

loksabha election banner

रॉयटर्स ने द इन्फॉर्मेशन के हवाले से खबर दी है कि Tesla की गिरती सेल से परेशान एलन मस्क कंपनी के सीनियर मैनेजमेंट समेत सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग कर रहे हैं।

करीब 500 कर्मचारियों की होगी छुट्टी

रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क ने एक मेल करते हुए कुछ दिनों पहले बताया था कि वे इलेक्ट्रिक व्हीकल सुपरचार्ज बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर Rebecca Tinucci और नए प्रोडक्ट हेड Daniel Ho के साथ काम करने वाले सभी कर्मचारियों को बर्खास्त कर देंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के सुपरचार्जर ग्रुप में करीब 500 कर्मचारी काम करते हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया जा है कि Rebecca Tinucci और Daniel Ho हो की मंगलवार को छुट्टी हो सकती है।

लागत कम करने पर जोर

इस रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि टेस्ला अपनी लागत में कमी करने के लिए सख्त कदम उठाने के लिए तैयार है। इसके लिए वह अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने को भी तैयार है। टेस्ला में चल रही इन कार्रवाई को कई कर्मचारी गंभीरता से ले रहे हैं तो कुछ इसे सामान्य बता रहे हैं। इसके साथ ही द इन्फॉर्मेशन की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि टेस्ला की पब्लिक पॉलिसी टीम जिसे रोहन पटेल लीड कर रहे हैं उसे भी खत्म किया जा सकता है।

लगातार घट रही टेस्ला की सेल

इस रिपोर्ट पर रॉयटर्स ने जब टेस्ला का पक्ष जानना चाहा तो कंपनी की ओर से कोई भी कमेंट नहीं किया गया। इस महीने की शुरुआत में टेस्ला ने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स 10 प्रतिशत तक कम कर दी थी। कंपनी की ओर से बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल की घटती सेल और प्राइसिंग के चलते वह ऐसा कदम उठा रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.