Move to Jagran APP

'बाइडन शर्म करो...', चुनावी चंदा जुटाते समय अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने लगे नारे; ओबामा और क्लिंटन के कार्यक्रम में भी हंगामा

US Presidential Election 2024 न्यूयार्क में राष्ट्रपति बाइडन के पक्ष में चुनावी चंदा एकत्र करने का कार्यक्रम बाधित हो गया। बाइडन को फिर से राष्ट्रपति चुने जाने के लिए चलाए गए अभियान में रिकार्ड 2.5 करोड़ डालर का चुनावी चंदा एकत्र हुआ लेकिन विशाल सभागार में उस समय खलबली मच गई जब प्रदर्शनकारी जो बाइडन शर्म करो का नारा लगाते हुए हंगामा करने लगे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Fri, 29 Mar 2024 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 04:47 PM (IST)
'बाइडन शर्म करो...', चुनावी चंदा जुटाते समय अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने लगे नारे; ओबामा और क्लिंटन के कार्यक्रम में भी हंगामा
फलस्तीन समर्थकों ने बाइडन के कार्यक्रम में किया हंगामा।

रायटर, न्यूयार्क। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन व उनकी पार्टी के दो पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बिल क्लिंटन चंदा एकत्र करने के लिए न्यूयार्क में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में साथ नजर आए, लेकिन मैनहटन के विशाल सभागार में फलस्तीन समर्थकों ने रंग में भंग डाल दिया। उन्होंने बाइडन प्रशासन पर गाजा संकट से निपटने में विफलता का आरोप लगाते हुए जोरदार हंगामा किया।

loksabha election banner

राष्ट्रपति बाइडन का चुनावी अभियान बाधित

इससे राष्ट्रपति बाइडन का चुनावी अभियान बाधित हुआ। अमेरिका में आगामी पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होना है। इसमें डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडन फिर से मैदान में हैं। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उनके सामने एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप हैं।

मैनहटन के रेडियो सिटी म्यूजिक हाल में आयोजित कार्यक्रम का संचालन पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने किया। बाइडन को फिर से राष्ट्रपति चुने जाने के लिए चलाए गए अभियान में रिकार्ड 2.5 करोड़ डालर का चुनावी चंदा एकत्र हुआ, लेकिन विशाल सभागार में उस समय खलबली मच गई जब प्रदर्शनकारी जो बाइडन शर्म करो का नारा लगाते हुए हंगामा करने लगे।

गाजा संकट से ठीक से न निपट पाने का आरोप

प्रदर्शनकारी आारोप लगा रहे थे कि बाइडन प्रशासन द्वारा गाजा संकट से ठीक से न निपट पाने कारण अब तक 30 हजार से अधिक फलस्तीनियों को जान गंवानी पड़ी है। ओबामा और क्लिंटन ने गाजा संकट को लेकर राष्ट्रपति बाइडन का दृष्टिकोण पेश किया, कहा-यह राजनीतिक वास्तविकताओं पर आधारित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.