Move to Jagran APP

Coronavirus in UK : यूनाइटेड किंगडम में 1 जून तक रहेगा लॉकडाउन, बोरिस जॉनसन ने की घोषणा

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की है कि यूनाइटेड किंगडम में लॉकडाउन 1 जून तक रहेगा।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 06:59 AM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 06:59 AM (IST)
Coronavirus in UK : यूनाइटेड किंगडम में 1 जून तक रहेगा लॉकडाउन, बोरिस जॉनसन ने की घोषणा
Coronavirus in UK : यूनाइटेड किंगडम में 1 जून तक रहेगा लॉकडाउन, बोरिस जॉनसन ने की घोषणा

लंदन, एएनआइ। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की है कि यूनाइटेड किंगडम में लॉकडाउन 1 जून तक रहेगा। यूके के साथ-साथ लगभग दुनियाभर में अभी हालात सुधरे नहीं हैं। ऐसे में थोड़ी-सी भी लापरवाही भारी मुसीबत की वजह बन सकती है। बोरिस जॉनसन ने रविवार को कहा कि इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है। देश के नाम जारी संदेश में बोरिस जॉनसन ने कहा कि कुछ प्राइमरी स्कूल और दुकानें 1 जून से खुल सकेंगे। साथ ही यूके के पीएम ने कहा है कि 1 जुलाई से कुछ पब्लिक प्लेस फिर से खुल सकेंगे। हालांकि, इस दौरान सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा। बता दें कि बोरिस जॉनसन खुद कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि, अब वह पूरी तरह से ठीक हैं।

loksabha election banner

पीएम जॉनसन ने अपने संबोधन में जनता से कहा कि सरकार लॉकडाउन से किसी भी तरह बाहर आने की रणनीति बनाने के दबाव में है। इस पर तेजी से काम चल रहा है। बता दें कि ब्रिटेन में ही कोरोना के चलते 31 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौते हो चुकी है। अमेरिका के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मौतों के मामले में ब्रिटेन का ही नंबर है। बोरिस जॉनसन ने कहा कि अभी लॉकडाउन में जनता ने जो त्याग किया है, उसे बर्बाद कर देना एक पागलपन होगा। इसलिए लॉकडाउन को कुछ समय के लिए बढ़ाना ही बेहतर होगा।

गौरतलब है कि यूके में अभी तक 2,19183 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 31,855 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1,559 अब भी बेहद गंभीर स्थिति में हैं। वहीं, दुनियाभर की बात करें, तो ये जानलेवा वायरस अब तक 41,80,130 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है और 2,83,852 लोगों मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.