लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन में नए प्रधानमंत्री पद को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। कंजरवेटिव पार्टी के नेता व पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक और विदेश सचिव लिज ट्रस के बीच पीएम पद की लड़ाई जारी है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार इस बीच एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री जो शनिवार को चुनाव में ऋषि सनक का समर्थन कर रहे थे। वह अब लिज ट्रस के खेमे में चले गए हैं।

'द डेली टेलीग्राफ' में लिखते हुए मंत्री सर रॉबर्ट बकलैंड (Sir Robert Buckland) ने कहा कि अब उनका मानना ​​​​है कि ट्रस देश को आगे ले जाने के लिए एकदम सही हैं। उनकी योजना ब्रिटेन के लिए ज्यादा विकास और अपनी क्षमता तक पहुंचने के लिए एकदम सही है। वह देश की उत्पादकता और अर्थव्यवस्था पर भी खासा जोर देंगी।

मंत्री ने कहा, मैं जानता हूं कि देश के अगले पीएम को क्या करना चाहिए

मंत्री ने अपने लेख में कहा कि उन्होंने शुरू में ऋषि सनक का समर्थन किया था। चूंकि चुनावी कैंपेन अब आगे बढ़ गया है और जैसा कि मैंने दोनों उम्मीदवारों को ध्यान से सुना है। मैंने उन मुद्दों के बारे में गहराई से सोचा है। जो मुझे प्रेरित करते हैं। मैं यह भी जानता हूं कि देश के अगले प्रधानमंत्री को क्या करना चाहिए।

दोनों उम्मीदवारों को अच्छी तरह से जानता हूं: मंत्री बकलैंड

उन्होंने कहा कि इस तरह के मुद्दे पर अपना विचार बदलना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन मैंने तय किया है कि लिज ट्रस देश को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति हैं। मंत्री बकलैंड ने कहा कि मैं दोनों उम्मीदवारों को अच्छी तरह से जानता हूं और सरकार और कैबिनेट में उनके साथ काम किया है। मैंने पहले विचारों और सिद्धांतों को देखा है और दूसरों के व्यक्तित्व को भी।

उन्होंने कहा कि ट्रस की योजनाएं हमें ब्रिटेन के लिए ज्यादा विकास, ज्यादा उत्पादकता वाली अर्थव्यवस्था के साथ अपनी क्षमता तक पहुंचने के लिए दिखती हैं। ट्रस की ये योजनाएं हमें न केवल इस संकट से बाहर निकालने के लिए बल्कि अगले से खुद को बचाने के लिए भी चाहिए।

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट