Move to Jagran APP

ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकूबाजी, तीन की मौत, हमलावर लीबियाई नागरिक गिरफ्तार

प्रधानमंत्री ने कहा कि भयावह घटना से प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और मौके पर आपातकालीन सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 06:23 PM (IST)
ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकूबाजी, तीन की मौत, हमलावर लीबियाई नागरिक गिरफ्तार
ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकूबाजी, तीन की मौत, हमलावर लीबियाई नागरिक गिरफ्तार

लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन की राजधानी लंदन से 65 किमी दूर स्थित रीडिंग शहर के एक पार्क में चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की जहां मौत हो गई वहीं कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने हमले के आरोपित 29 वर्षीय एक लीबियाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

आतंकी घटना मानते हुए जांच आतंकवाद निरोधक टीम को सौंपी गई

शुरुआत में स्थानीय टेम्स वैली पुलिस ने इस हत्याकांड की जांच शुरू की थी, लेकिन रविवार सुबह उसने एक बयान में कहा कि इस हमले को आतंकी घटना माना गया है और इसलिए अब इसकी जाचं आतंकवाद निरोधक पुलिस टीम को स्थानांतरित कर दी गई है।

जनता को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है

बीबीसी से बात करते हुए एक प्रत्यक्षदर्शी लारेंस वोर्ट ने बताया कि हमला उस वक्त शुरू हुआ, जब एक आदमी लगभग आठ से 10 दोस्तों के एक समूह की ओर बढ़ा और उन्हें चाकू मारना शुरू कर दिया। इस दौरान जब अफरातफरी मच गई और लोग घटनास्थल से भागने लगे तो हमलावर भी पार्क से भाग गया। डिटेक्टिव चीफ सुपरिंटेंडेंट इयान हंटर ने कहा है कि फिलहाल जनता को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है, लेकिन हम लोग सतर्क हैं और जनता से किसी भी संदिग्ध घटना पर तुरंत सूचना देने का आग्रह किया गया है।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा-  प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि भयावह घटना से प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और मौके पर आपातकालीन सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को मेरा धन्यवाद है। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने प्रभावित लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। सोशल मीडिया पर घटना से जुड़े कुछ वीडियो दिखाई दे रहे हैं, जिसमें स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस घायलों को ले जाते दिख रहे हैं।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने कहा- चाकूबाजी की घटना चिंताजनक

खास बात यह है कि चाकूबाजी की इस घटना से कुछ देर पहले ही शहर में नस्ली भेदभाव को लेकर प्रदर्शन हुआ था। टेम्स वैली पुलिस ने ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा कि इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि चाकूबाजी की घटना ब्लैक लाइव्स मैटर प्रदर्शन से जुड़ी है। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने चाकूबाजी की घटना को चिंताजनक बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.