Move to Jagran APP

लॉकडाउन उल्लंघन पर स्कॉटलैंड की चीफ मेडिकल ऑफिसर को देना पड़ा इस्तीफा

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान सीएमओ अपने एक घर से दूसरे घर गई जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 10:46 AM (IST)
लॉकडाउन उल्लंघन पर स्कॉटलैंड की चीफ मेडिकल ऑफिसर को देना पड़ा इस्तीफा
लॉकडाउन उल्लंघन पर स्कॉटलैंड की चीफ मेडिकल ऑफिसर को देना पड़ा इस्तीफा

एडिनबर्ग, आइएएनएस। कोरोना वायरस का उल्लंघन करने पर स्कॉटलैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर (Chief Medical Officer- CMO) कैथरीन कैल्डरवुड (Catherine Calderwood) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान सीएमओ अपने एक घर से दूसरे घर गई जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक अपनी इस गलती के लिए कैल्डरवुड ने क्षमा मांगी और कहा कि वो देश द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के दौरान मेरे द्वारा की गई हरकत के लिए क्षमा मांगती हुं। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि मैं अपनी गलती के लिए पूरे दिल से क्षमा मांगती हुं। इसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

गौरतलब है कि इस वक्त कोरोना वायरस ने दुनियार में आतंक मचाया हुआ है। इस वक्त स्थिति इतनी विकट है के दुनिया के 209 देश इसकी चपटे में आ चुके हैं। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन की ताजा रिपोर्ट के आंकड़े कहते हैं कि दुनिया के 11 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं वहीं 60 हजार से अधिक लोग इस घातक वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

अमेरिका में 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में

इस समय अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 3 लाख से भी ऊपर पहुंच चुकी है। इसके अलावा ईरान, इटली, फ्रांस और जर्मनी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। बता दें कि चीन के वुहान शहर से इस संक्रमण की शुरूआत हुई थी, इसके बाद 80,000 से ज्यादा लोग यहां संक्रमित हुए थे जबिक 3000 से अधिक लोगों की मुत्यु यहां दर्ज की गई। हालांकि चीन में अब हालात काफी नियंत्रण में हैं।

भारत में 12 घंटे में 490 मामले दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 12 घंटों में 490 से ज्यादा मामलों की पुष्टि की गई है,जबकि अब तक देश में 100 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.