लंदन (एजेंसी)। मॉडल...यानी Slim-Trim परफेक्ट फिगर। लेकिन गलतफहमी की इस दुनिया से आपको बाहर निकलना होगा, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे मॉडल से मिलवाने जा रहे हैं जिसकी लोकप्रियता के चर्चे दूर-दूर तक हो रहे हैं। इंस्टाग्राम पर 142,000 फॉलोवर्स...560 पाउंड (51,169.88 रुपये) एक दिन की कमाई...अपने करोड़पति परिवार के साथ लग्जरी जेट में ट्रैवलिंग...कुछ यूं हाई क्लास लाइफस्टाइल का लुत्फ उठा रहा है लुईस हैमिल्टन का ये डॉगी।

अधिकांश लोग जिस लाइफस्टाइल को जीने के सपने देखते हैं, वो लाइफस्टाइल फॉर्मूल वन रेसिंग के सुपरस्टार लुईस हैमिल्टन का पालतू कुत्ता हकीकत में जी रहा है। लग्जरी प्राइवेट जेट में दुनिया की सैर, सेलिब्रिटीज के बीच उठना-बैठना।

हैमिल्टन के दोनों पालतू कुत्ते रोस्को और कोको केवल लग्जरी लाइफ ही नहीं जी रहे बल्कि वो खुद भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। सोशल मीडिया पर उनकी खुद की फैन फॉलोइंग है। लाखों फॉलोवर्स उनके दीवाने हैं।

रोस्को, जिसके खुद के मम्मी-पापा चैंपियन शो डॉग रह चुके हैं। अब वो खुद भी एक मॉडल बन गया है। 33 वर्षीय हैमिल्टन बताते हैं, 'रोस्को अब एक मॉडलिंग एजेंसी के लिए काम करता है और उसके पास कई सारे ऑडिशन है। 10-15 अलग-अलग बुलडॉग को पछाड़ कर वो सबसे आगे निकला। उन्हें किसी उत्पाद के लिए बुलडॉग की आवश्यकता है।' उन्होंने बताया कि रोस्को की रोजाना की कमाई 700 डॉलर (48,135.50 रुपये) है। ये थोड़ा हास्यास्पद है, उसे ट्रीट भी मिलती है, जिसे वो बहुत पंसद करता है।

F1 सुपरस्टार के लिए रोस्को काफी महत्व रखता है क्योंकि उन्होंने रोस्को के शुक्राणु (Sperm) को फ्रोज कर रखा है, ताकि ब्रीडर (प्रजनक) की मदद से ज्यादा से ज्यादा पिल्लों का जन्म हो सके। रिटायरमेंट के बाद वे ऐसा करने वाले हैं। कुछ जटिलताओं के कारण बुलडॉग स्वाभाविक रूप से प्रजनन नहीं कर पाते हैं। बीच में रोस्को को पशु चिकित्सक के पास ले जाना पड़ा था क्योंकि वह नींद में अचानक से बोलने लग जाता था। रोस्को की प्रजनन क्षमता को खत्म करने के पीछे की वजह भी हैमिल्टन उनकी बीमारी को बताते हैं।

रोस्को की तारीफ करते हुए हैमिल्टन ने कहा, ' रोस्को की प्रजनन क्षमता को खत्म करना पड़ा, लेकिन मैं इसकी नस्ल को नहीं ले सकता हूं। वह बहुत सुंदर है और उसके पास दयालु दिल है। कुछ स्तर पर हमें कुछ पिल्ले मिलेंगे। इसलिए शायद एक बार जब मैं रेसिंग से रिटायर हो जाऊं, मेरा परिवार होगा और मुझे निश्चित रूप से कई अधिक रोस्को मिलेंगे।'

 

हैमिल्टन फॉर्मूला वन रेसिंग के ब्रिटिश रेसर हैं, जो वर्तमान में मैकलेरन मर्सिडीज टीम के लिए रेसिंग करते हैं और फार्मूला वन के आज तक के सबसे युवा विश्व चैम्पियन हैं। उन्होंने अपना एक अलग नाम कमाया है। प्रसिद्ध फॉर्मूला वन स्टार ने हाल ही में 2018 में मोनाको ग्रैड प्रिक्स में तीसरा स्थान हासिल किया था। हालांकि वो बहुत ही कम मार्जिन से जीत से दूर रहे। हालांकि एक पेशेवर फॉर्मूला वन रेसर के रूप में पिछले एक दशक में उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। वे अब सिल्वरस्टोन के लिए तैयारी कर रहे हैं। यूनाइटेड किंगडम में हैमिल्टन सबसे महंगे प्रोफेशनल एथलीट हैं।

Posted By: Nancy Bajpai