लंदन, एएफपी। ब्रिटेन के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सेवा (NHS) ने नए कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्‍या देखते हुए सुनामी से इसकी तुलना की है। NHS प्रोवाइडर के क्रिस हॉपसन ने बीबीसी रेडियो से कहा, ‘ राजधानी लंदन के अस्‍पतालों में इस समय भारी संख्‍या में कोरोना वायरस के मरीज आ रहे हैं और ये गंभीर रूप से बीमार हैं। ऐसा लग रहा है गंभीर तौर पर बीमार मरीजों की लगातार सुनामी आ रही है।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का घुसपैठ यहां के शाही परिवार में भी हो चुका है। प्रिंस चार्ल्स को वायरस ने अपने चपेट में ले लिया है बुधवार को उनका टेस्‍ट पॉजिटिव आया। इसके तुरंत बाद उनकी पत्‍नी कैमिला को क्‍वारंटाइन कर दिया गया और शाही पैलेस का सैनिटाइजेशन भी किया गया। वहीं उनके बेटे प्रिंस विलियम का इस वायरस का मजाक उड़़ाने वाला एक वीडियो सामने आया है।

बता दें कि प्रिंस चार्ल्स ने मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से कुछ दिनों पहले मुलाकात की थी। प्रिंस एल्‍बर्ट इस मुलाकात के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। चीन से शुरू हुए इस वायरस ने अब तक दुनिया के तमाम 196 देशों को संक्रमित कर दिया है। इस संक्रमण का शिकार कई बड़ी हस्‍तियां हुई हैं।

ब्रिटेन पहुंचे इस वायरस के संक्रमण के कारण 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 8,000 से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया भर में अब तक 416,686 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 18,589 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही संगठन का दावा है कि इस कोरोना वायरस के कारण मृत्‍यु का दर 4 फीसद है।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस