Move to Jagran APP

2025 तक भारत होगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था: पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भारत दिवस समारोह में भाग लेने के लिए यूके की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 09:23 AM (IST)
2025 तक भारत होगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था: पीयूष गोयल
2025 तक भारत होगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था: पीयूष गोयल

लंदन, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विश्वास जताते हुए कहा की साल 2025 तक भारत की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर की हो जाएगी। केंद्र सरकार इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम कर रही है। पीयूष गोयल भारत दिवस समारोह में भाग लेने के लिए यूके की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को लंदन में यूके-इंडिया संयुक्त आर्थिक और व्यापार समिति की बैठक में कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि 2025 तक हम 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएंगे। हम इसे हासिल करने के लिए अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलुओं परकाम कर रहे है।

उन्होंने कहा कि हमने रिटेल में सिंगल-ब्रांड के लिए अवसरों को खोल दिया है और अगले कुछ हफ्तों में हमारी पॉलिसी के कुछ नियम भी आसन हो जाएंगे, जिसकी वजह से सिंगल ब्रांड रिटेल को हमारे देश में बड़े पैमाने पर आने में मदद मिलेगी।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने आगे कहा कि भारत में आने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि जब वे मल्टी-ब्रांड रिटेल में आए तो हमारी नीतियों और कानून के दायरे रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.