लंदन, एजेंसी। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकी सेल 'द बीटल्स' का चौथा सदस्य ब्रिटेन में आतंक फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 38 वर्षीय आइने डेविस को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। बीबीसी समाचार के अनुसार, तुर्की से एक उड़ान पर ल्यूटन हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद शाम को उसे पकड़ा गया था।

डेविस ने सेल का हिस्सा होने से किया था मना

बता दें कि डेविस को मेट्रोपॉलिटन पुलिस के काउंटर टेररिज्म कमांड के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया और दक्षिण लंदन के एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया। उसे वर्तमान में पुलिस हिरासत में रखा जा रहा है। कहा जाता है कि डेविस ने इनकार किया था कि वह सेल का हिस्सा था।

लोगों का सिर काटकर वीडियो करते थे वायरल

'बीटल्स' सेल को माना जाता है चार सदस्यों से मिलकर बना है, सभी पश्चिम लंदन में पले-बढ़े हैं। इन सभी ने स्वेच्छा से सीरिया में आईएस के लिए लड़ने के लिए संघर्ष किया और पश्चिमी बंधकों की रक्षा की। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार इन्होंने 27 बंधकों को मार डाला था और उनमें से कई का सिर काट दिया। लोगों की हत्याओं के वीडियो दुनिया भर में भेजे गए, ताकि डर का माहौल बन सके।

ये हैं चारों आतंकी

बता दें कि सेल का सरगना मोहम्मद एमवाज़ी, जिसे व्यापक रूप से जिहादी जान के रूप में जाना जाता है उसे 2015 में एक ड्रोन हमले में मारा गया था। वहीं दूसरे साथी लंदन के एलेक्जेंड्रा कोटे को अप्रैल में अमेरिका में जेल में डाल दिया गया था। तीसरे साथी एल शफी एलशेख को अमेरिकी लोगों की हत्या करने के लिए अगस्त अंत में सजा सुनाई जाएगी।

Edited By: Mahen Khanna