Move to Jagran APP

ब्रिटिश पाकिस्तानी डॉक्टर का रद हुआ लाइसेंस, Covid 19 को बताया था- 'साजिश'

लंदन में ब्रिटिश पाकिस्तानी डॉक्टर का लाइसेंस कोविड-19 को साजिश करार देने के बाद रद कर दिया गया।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:00 AM (IST)
ब्रिटिश पाकिस्तानी डॉक्टर का रद हुआ लाइसेंस,  Covid 19 को बताया था- 'साजिश'
ब्रिटिश पाकिस्तानी डॉक्टर का रद हुआ लाइसेंस, Covid 19 को बताया था- 'साजिश'

 लंदन, एएनआइ। ब्रिटेन (United Kingdom) के जनरल मेडिकल काउंसिल (General Medical Council, GMC) ने ब्रिटिश पाकिस्तानी डॉक्टर का लाइसेंस रद कर दिया। डॉक्टर ने कोविड-19 ( Covid-19) को दुनिया को काबू में करने की साजिश बताया था। लंदन में मेडिकल प्रैक्टिस करने वालों की आधिकारिक लिस्ट GMC ही बनाता है। अब इसने डॉक्टर इकबाल आदिल ( Dr Iqbal Adil) का रेफरेंस नंबर अपनी वेबसाइट से हटा दिया। इसकी जानकारी जियो न्यूज ने दी। वेबसाइट ने बताया, 'मेडिकल रजिस्टर से इस शख्स को हटा दिया गया है और ब्रिटेन में प्रैक्टिस नहीं कर सकते हैं।' साथ ही यह भी बताया कि वह न जो जनरल फिजिशियन थे और न ही स्पेशलिस्ट।

loksabha election banner

from वर्ष 1986 में पाकिस्तान की मुल्तान सिटी के बहाउद्दीन में जकारिया यूनिवर्सिटी से डॉक्टर आदिल ने ग्रेजुएट किया था। कोरोना वायरस को लेकर डॉक्टर ने सोशल मीडिया ओर ऑनलाइन इंटरव्यू में अनेकों विवादित बयान दिए हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया में अब तक एक करोड़ से अधिक लोग नॉवेल कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वहीं मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख के पार चला गया है। जियो न्यूज के अनुसार, एक इंटरव्यू में डॉक्टर आदिल ने कहा कि वे ब्रिटेन में नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) के लिए करीब 30 सालों से काम कर रहे हैं और अब राजनीति का शिकार हो गए और उन्हें निकाल दिया गया।

डॉक्टर ने अनेकों सोशल मीडिया पोस्ट और यू ट्यूब वीडियोज में दावा किया कि कोविड-19 के लिए कोई वैक्सीन नहीं न ही शारीरिक दूरी काम करेगी। यूट्यूब पर से करीब सारे विवादित वीडियोज को हटा  लिया गया।  मेडिकल प्रैक्टिस लाइसेंस के रद  होने के बाद डॉक्टर ने एक पीटिशन  Change.org का गठन  किया। इसपर अब तक 300 हस्ताक्षर हो गए हैं। इसके अनुसार, मौजूदा हालात में डॉक्टरों की जरूरत है ऐसे में उनके जैसे क्वालीफाइड डॉक्टर को हटाना सही नहीं है। हम  GMC  से आग्रह करते हैं कि  12 महीने के सस्पेंशन को हटा कर उन्हें देश में काम करने की अनुमति दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.