लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में रविवार को महिला अस्पताल के बाहर एक कार में विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि आतंकवाद रोधी अधिकारी जांच का नेतृत्व कर रहे हैं। मर्सीसाइड पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह कार एक टैक्सी थी, जो विस्फोट होने से कुछ समय पहले अस्पताल लाई गई थी। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि कार में सवार एक पुरुष यात्री को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। वहीं चालक घायल हो गया और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

पुलिस ने यह भी बताया कि घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसे कोई जानलेवा चोट नहीं आई है। घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11 बजे हुई। इस बीच लिवरपूल के मेयर जोआन एंडरसन ने कहा कि विस्फोट की खबर परेशान करने वाली है। मेरी संवेदनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं। आपातकालीन सेवाओं को त्वरित प्रतिक्रिया और स्थिति को शांत करने के लिए धन्यवाद। अस्पताल की वेबसाइट पर एक नोटिस में कहा गया है कि किसी को भी अस्पताल में जाने की अनुमति नहीं है।

ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने एक ट्वीट में कहा कि उन्हें इस घटना पर नियमित रूप से अपडेट दिया जा रहा है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि शहर के केंसिंग्टन इलाके में 29, 26 और 21 साल की उम्र के तीन लोगों को हिरासत में लिया गया और आतंकवाद अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।

मुख्य कांस्टेबल सेरेना कैनेडी ने कहा कि एक कार विस्फोट की सूचना पर पुलिस को बुलाया गया। हम जांच कर रहे हैं कि विस्फोट किस कारण से हुआ, लेकिन जिस तरह यह घटना हुई आतंकवाद रोधी पुलिस जांच का नेतृत्व कर रही है।मर्सीसाइड पुलिस उसकी इसमें मदद कर रही है। पुलिस ने कहा कि फिलहाल विस्फोट को आतंकवादी घटना घोषित नहीं किया गया है।

Edited By: Tanisk