Move to Jagran APP

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ब्रिटेन में फिर लग सकता है लॉकडाउन, पीएम कल देश को करेंगे संबोधित

कोरोना मरीजों की तादाद प्रत्येक सात दिन में दोगुनी हो रही है और अगर यही रफ्तार जारी रही तो अक्टूबर मध्य तक प्रतिदिन पचास हजार संक्रमण के नए मामले देखने को मिलेंगे। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मंगलवार को देश को संबोधित कर सकते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 09:12 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 09:12 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ब्रिटेन में फिर लग सकता है लॉकडाउन, पीएम कल देश को करेंगे संबोधित
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मंगलवार को देश को संबोधित कर सकते हैं।

लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार पैट्रिक वालेंस की टिप्पणी डराने वाली है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना मरीजों की तादाद प्रत्येक सात दिन में दोगुनी हो रही है और अगर यही रफ्तार जारी रही तो अक्टूबर मध्य तक प्रतिदिन पचास हजार संक्रमण के नए मामले देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मंगलवार को देश को करेंगे संबोधित

उधर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन मंगलवार को देश को संबोधित कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान वह देशवासियों को दोबारा लॉकडाउन के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

लॉकडाउन लगाने के निर्णय पर एक दिन की देरी भी बहुत भारी पड़ सकती है- सरकारी सलाहकार

सरकारी सलाहकार और प्रोफेसर सुसान मिकी ने टेलीग्राफ अखबार को बताया कि लॉकडाउन लगाने के निर्णय पर एक दिन की देरी भी बहुत भारी पड़ सकती है। हमें समय रहते कदम उठाने की आवश्कता है। हमें पूर्व के अनुभव से सीखने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा- पब और रेस्तरां पर पाबंदी लग सकती है

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने लॉकडाउन का संकेत देते हुए पब और रेस्तरां पर पाबंदी का संकेत दिया है। इसके बाद ब्रिटेन के शेयर बाजार में सूचीबद्ध रेस्तरां और पब कंपनियों के शेयर नौ से 18 फीसद तक गिर गए।

देश में दोबारा लॉकडाउन बहुत ही विनाशकारी होगा: पीएम जॉनसन

मेट्रो अखबार के मुताबिक पीएम जॉनसन पहले ही कह चुके हैं कि देश में दोबारा लॉकडाउन बहुत ही विनाशकारी होगा। सोमवार तक ब्रिटेन में कोरोना से 41,866 लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि 3,96,744 लोग संक्रमण के दायरे में थे।

फ्लू सीजन से पहले अमेरिका में संक्रमण घटना जरूरी

अमेरिका में अभी भी संक्रमण से प्रतिदिन आठ सौ से अधिक लोगों की मौत हो रही है। हालांकि संक्रमित मामलों की संख्या में पचास फीसद की कमी आई है। अब यह संख्या लगभग चालीस हजार प्रतिदिन के आसपास है। देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फासी ने कहा कि वह अक्टूबर में शुरू होने वाले फ्लू सीजन से पहले प्रतिदिन सिर्फ दस हजार मरीज देखना चाहेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो स्थिति गंभीर होगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी को कमतर आंकने की कोशिश कतई नहीं करें। उधर, न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क सहित देश के 20 प्रांतों में संक्रमण के मामले फिर से बढ़ते दिख रहे हैं।

कोरोना का असर

न्यूजीलैंड: आकलैंड छोड़कर पूरे देश में कोरोना के चलते लगाए गए प्रतिबंधों को हटा लिया गया है।

चेक गणराज्य: कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद के बीच देश के स्वास्थ्य मंत्री एडम वोटेक ने इस्तीफा दे दिया है।

दक्षिण कोरिया: अमेरिका से पहुंचे छह सैनिक और उनके परिवार वाले कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

ऑस्ट्रेलिया: सोमवार को कोरोना संक्रमण के सबसे कम 16 नए मामले सामने आए। दूसरे सबसे बड़े प्रांत विक्टोरिया में 11 मरीज मिले हैं।

पाकिस्तान: संक्रमण से चार और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 6,420 हो गई है। जबकि संक्रमण के 633 मामले दर्ज किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.