Move to Jagran APP

उ. कोरिया ने परमाणु हथियारों को बताया 'न्‍याय की तलवार', ट्रंप पर साधा निशाना

पिछले दिनों में उत्‍तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका के साथ तनाव काफी बढ़ गया है। अमेरिका की सरजमीं तक परमाणु हमले की क्षमता हासिल करने का दावा किया है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 10:50 AM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 05:07 PM (IST)
उ. कोरिया ने परमाणु हथियारों को बताया 'न्‍याय की तलवार', ट्रंप पर साधा निशाना
उ. कोरिया ने परमाणु हथियारों को बताया 'न्‍याय की तलवार', ट्रंप पर साधा निशाना

मास्‍को, एपी। उत्‍तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रम से इन दिनों अमेरिका समेत कई देशों की नींद उड़ा दी है। आए दिन वह नए-नए परमाणु परीक्षण कर रहा है। इस बीच, उत्‍तर कोरिया के विदेश मंत्री का एक बयान सामने आया है, जिसकी आलोचना हो सकती है। रूस के सरकारी समाचार एजेंसी टास का कहना है कि उत्‍तर कोरियाई विदेश मंत्री री यांग हो ने अपने देश के परमाणु हथियारों को 'न्‍याय की तलवार' करार दिया है।

loksabha election banner

एजेंसी के अनुसार, री यांग हो ने आज अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के सितंबर में यूएन में दिए गए भाषण को लेकर उन पर हमला बोला। ट्रंप ने अपने भाषण में उत्‍तर कोरिया को पूरी तरह से नष्‍ट करने की धमकी दी थी। री यांग हो ने ट्रंप पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने अपने इस भाषण से युद्ध की शुरुआत कर दी है।

वहीं उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर कोरिया के परमाणु हथियार अमेरिका से देश की रक्षा करने वाले एक निवारक के तौर पर हैं। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर कोरिया की रणनीतिक बलों में 'अटूट' शक्ति है, जो आक्रामक देश अमेरिका को बिना सजा दिए नहीं छोड़ेगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि उत्‍तर कोरिया की सेना और आम लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि अमेरिका के साथ शब्‍दों से नहीं बल्कि हथियारों से निपटा जाए।

आपको बता दें कि पिछले दिनों में उत्‍तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका के साथ तनाव काफी बढ़ गया है। दोनों देशों में कई बार जुबानी जंग देखने को मिल चुकी है। उत्‍तर कोरिया ने अमेरिका की सरजमीं तक परमाणु हमले की क्षमता हासिल करने का दावा किया है, जिससे अमेरिका आग बबूला हो गया है। वह भी लगातार उत्‍तर कोरिया को कीमत चुकाने की धमकी दे रहा है। मगर फिलहाल सैन्‍य कार्रवाई की बजाय कूटनीतिक हल निकालने पर उसका जोर है।

यह भी पढ़ें: लास वेगास जैसे हमले की धमकी देने वाला शख्‍स न्‍यूयॉर्क सिटी से गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.