मास्को, एएनआइ। रूस के दैनिक कोविड-19 मामलों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 88 हजार 816 हो गई है। लगातार सातवें दिन रूस में रिकाड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि नए क्षेत्रों में ओमिक्रोन वैरिएंट की पहचान के के बाद गुरुवार को सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। नए मामलों की संख्या में एक बड़ा उछाल देखने को मिला है। इससे पहले बुधवार को 74 हजार 692 कोरोना के मामले सामने आए थे। अधिकारियों ने यह भी बताया कि पिछले 24 घंटों में रूस में कोरोना संक्रमण से 665 लोगों की मौत हुई है।

इन देशों में दर्ज हुए रिकाड तोड़ मामले

आपको बता दें कि गुरुवार को कई देशों में कोरोना के रिकाड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में दक्षिण कोरिया में रिकाड तोड़ 14 हजार 518 नए मामले दर्ज किए है। वहीं, 24 घंटों में पहली बार पूरे जापान में एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 70 हजार से अधिक और 71 हजार 633 पहुंच गई है। इसके बाद पाकिस्तान में पांचवी लहर के बीच सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 90 हजार का आंकड़ा पार कर गई है और रूस में भी रिकाड तोड़ मामले कोरोना को लेकर चिंता का सबब बन रहे हैं।

भारत में कम हुए मामले

इसके साथ ही कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर यह है कि पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 2 लाख 86 हजार 384 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 573 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया। 3 लाख 06 हजार 357 मरीज कोरोना से ठीक हो गए हैं। वहीं, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 22 लाख 2 हजार 472 हो गई है। इसके साथ ही पिछले 3 दिनों से भारत में कोरोना के मामलों में कमी नजर आ रही है। गुरुवार को लगातार तीसरे दिन तीन लाख से कम मामले दर्ज किए गए हैं।

Edited By: Geetika Sharma