Move to Jagran APP

'मोदी जी आइए नफरत की जगह हम...', नवाज शरीफ ने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर दिल खोलकर दी बधाई; की ये अपील

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ ने कहा मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मेरी हार्दिक बधाई। हाल के चुनावों में आपकी पार्टी की सफलता आपके नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दर्शाती है। आइए हम नफरत की जगह उम्मीद लाएं और दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों की नियति को आकार देने के अवसर का लाभ उठाएं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Mon, 10 Jun 2024 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 06:27 PM (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। (File)

एएनआई, इस्लामाबाद (पाकिस्तान)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हाल के चुनावों में भाजपा की सफलता पीएम मोदी के नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दर्शाती है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ ने कहा, "मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मेरी हार्दिक बधाई। हाल के चुनावों में आपकी पार्टी की सफलता आपके नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दर्शाती है। आइए हम नफरत की जगह उम्मीद लाएं और दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों की नियति को आकार देने के अवसर का लाभ उठाएं।"

इससे पहले दिन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार शपथ लेने पर बधाई दी। शहबाज शरीफ ने एक्स पर लिखा, "भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नरेंद्र मोदी को बधाई।"

रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। इस समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेता शामिल हुए। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने नरेंद्र मोदी को पद की शपथ दिलाई, उसके बाद उनके मंत्रियों की टीम के अन्य सदस्यों ने शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड', श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ शामिल हुए।

2014 से शुरू होकर प्रधानमंत्री के रूप में दो कार्यकालों के अलावा, नरेंद्र मोदी को अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक के अपने कार्यकाल के साथ गुजरात के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्री होने का गौरव भी प्राप्त है।

प्रधानमंत्री के रूप में उनके पिछले दो कार्यकालों में कई प्रमुख पहलों की विशेषता रही है, जिनमें आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन धन योजना, सभी के लिए आवास, प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना, उज्ज्वला योजना और पीएम किसान सम्मान निधि, उड़ान, मेक इन इंडिया शामिल हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.