Move to Jagran APP

नसरीन की साड़ी पर सीनेटर की आपत्‍ति, कहा- इस्‍लाम में शरीर को पूरी तरह ढंकना जरूरी

एमक्‍यूएम सांसद नसरीन जलील के साड़ी पहनने की निंदा करते हुए जेयूआइ-एफ के सांसद ने कहा कि उन्‍हें महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करना चाहिए।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 02:09 PM (IST)
नसरीन की साड़ी पर सीनेटर की आपत्‍ति, कहा- इस्‍लाम में शरीर को पूरी तरह ढंकना जरूरी

इस्‍लामाबाद (एजेंसी)। जामियात उलेमा-ए-इस्‍लाम फज्‍ल (JUI-F) के एक सांसद ने MQM सांसद नसरीन जलील पर निशाना साधते हुए उनके पहनावे की निंदा की। इस्‍लाम का हवाला देते हुए मुस्‍लिम महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करने को लेकर सांसद ने नसरीन के साड़ी पहनने के मुद्दे को उठाया। नसरीन जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार पर सीनेट की कार्यकारी आयोग मीटिंग के दौरान यह मुद्दा उठाया गया।

loksabha election banner

दिया इस्‍लाम का हवाला

डॉन में छपी खबर के अनुसार, JUI-F सांसद मुफ्ती अब्‍दुल सत्‍तार ने साड़ी पहने जलील को कहा कि उनके जैसी योग्‍य महिला को मुस्‍लिमों के तौर पर उपस्‍थिति बनानी चाहिए। जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार आयोग के सदस्‍य सत्‍तार ने कहा, ‘इस्‍लाम में महिलाओं को चेहरा, हाथ और पैरों को छोड़ पूरा शरीर ढ़कना अनिवार्य है।

महिलाओं के लिए बनें रोल मॉडल

उन्‍होंने आगे कहा, ‘ऊपरवाले ने आपको यहां तक पहुंचाया है आपको अन्‍य महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करना चाहिए।‘ इसपर जलील ने सीनेटर को याद दिलाया कि वे 74 वर्षीय महिला हैं जिन्‍होंने हाल में ही मौत को मात दिया। जलील ने कहा, सत्‍तार से ही सवाल किया कि उनके अनुसार, नसरीन को क्‍या कपड़े पहनने चाहिए।

महिला सांसदों के बोलने की भी निंदा

पिछले साल अप्रैल में भी एक ऐसा ही वाकया हुआ था जब विपक्ष के नेता खुर्शीद शाह के भाषण के दौरान स्‍पीकर अयाज सादिक ने महिला सांसदों को बाहर जाकर बात करने को कहा था। इसपर शाह ने कहा था- बोलने से उन्‍हें न रोंके स्‍पीकर, यदि वे बात नहीं करेंगी तो बीमार हो जाएंगी। इसके लिए शाह को कड़ी आलोचना सहनी पड़ी थी।

2016 के शुरुआत में विदेश मंत्री ख्‍वाजा आसिफ को काफी निंदा का सामना करना पड़ा था क्‍योंकि उन्‍होंने पाकिस्‍तान के तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख शीरीन माजरी की तुलना ट्रैक्‍टर ट्रॉली से की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.