Move to Jagran APP

Pakistan: इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, बोले- हम भी लेना चाहते थे सस्ता रूसी कच्चा तेल

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि हम भारत की तरह रूस से सस्ता कच्चा तेल लेना चाहते थे लेकिना ऐसा नहीं हो सका क्योंकि दुर्भाग्य से अविश्वास प्रस्ताव की वजह से मेरी सरकार गिर गई।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Mon, 10 Apr 2023 06:35 AM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2023 06:41 AM (IST)
Pakistan: इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, बोले- हम भी लेना चाहते थे सस्ता रूसी कच्चा तेल

इस्लामाबाद, एएनआई। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से भारत की विदेश नीति की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद, भारत की तरह रूस से सस्ता कच्चा तेल लेना चाहता था, लेकिन ऐसा करने में हम सक्षम नहीं हो पाए, क्योंकि अविश्वास प्रस्ताव में हमारी सरकार गिर गई।

loksabha election banner

''दुर्भाग्य से गिर गई थी मेरी सरकार''

देश के नाम संबोधन का वीडियो जारी करते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख ने कहा कि हम भारत की तरह रूस से सस्ता कच्चा तेल लेना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि दुर्भाग्य से अविश्वास प्रस्ताव की वजह से मेरी सरकार गिर गई। 

पाकिस्तान की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रहा है, वहां पर आर्थिक संकट छाया हुआ है। पाकिस्तानी आवाम दो जून की रोटी के लिए तरस रही है। इसी बीच इमरान खान ने कहा कि उनका देश रूसी कच्चे तेल को रियायती दरों पर खरीद सकता है, जो कि यूक्रेन युद्ध के बावजूद भारत को दे रहा है। 

यह याद रखना भी महत्वपूर्ण है कि पिछले साल संघर्ष शुरू होने वाले दिन वह (इमरान खान) रूस में थे। उन्होंने वीडियो संदेश में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र किया।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं था जब इमरान खान ने पश्चिमी दबाव के बावजूद अपनी अर्थव्यवस्था को बढ़ाने और रूसी तेल खरीदने के मामले में भारत की उपलब्धियों को स्वीकार किया।

इमरान ने की थी PM मोदी की तारीफ

उन्होंने सितंबर 2022 में एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि दुनिया में नवाज के अलावा किसी अन्य नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है। मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके प्रधानमंत्री या नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति है। यहां तक कि हमारे पड़ोसी देश में भी, प्रधानमंत्री मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है?

इससे पहले मई 2022 में इमरान खान ने अमेरिका के दबाव के बावजूद रूस से सस्ते तेल खरीदने के प्रधानमंत्री मोदी के फैसले की सराहना की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.