Move to Jagran APP

पूर्व पीएम इमरान खान का अमेरिका पर एक नया आरोप, कहा- बिना हमला किए पाक को बनाया अपना 'गुलाम'

पाकिस्तान के प्रधानमंंत्री पद से हटने का गम इमरान खान भूल नहीं पा रहे हैं। इसके लिए शुरुआत से ही वे अमेरिका को दोषी ठहरा रहे हैं। अब तो उन्होंने पाकिस्तान को अमेरिका का गुलाम बता दिया है ।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 02:21 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 02:37 PM (IST)
पूर्व पीएम इमरान खान का अमेरिका पर एक और हमला,

लाहौर, प्रेट्र। अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बगैर ही इसे गुलाम बना लिया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने वाशिंगटन पर यह नया आरोप लगाया है। साथ ही यह भी कहा कि देश की जनता कभी भी इंपोर्टेड सरकार को स्वीकार नहीं करेगी। 69 वर्षीय इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर प्रधानमंत्री के पद से पिछले माह हटा दिया गया। इसके लिए भी इमरान खान ने अमेरिका को ही दोषी ठहराया था और कहा था कि विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर वाशिंगटन ने उनके खिलाफ साजिश रची।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान ने देश के विभिन्न शहरों में रैली निकाली और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की नई सरकार को भ्रष्ट शासक करार दिया। फैसलबाद में आयोजित अपनी रैली में इमरान ने कहा, 'अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बगैर ही इसे गुलाम बना लिया है। देश की जनता विदेशी सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेगी। पूर्व प्रधानमंत्री ने अमेरिका को स्वार्थी बताया और कहा कि अपना हित देखे बगैर यह किसी अन्य देश की मदद के लिए आगे नहीं आता है।

इमरान खान ने रविवार को आयोजित इस रैली में कहा कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी अमेरिकी सचिव एंटनी ब्लिंकन से पैसे की भीख मांगेंगे ताकि इमरान खान सत्ता में वापस न आ सके। ब्लिंकन ने 18 मई को न्यूयार्क में होने वाली, वैश्विक खाद्य सुरक्षा पर मंत्री स्तरीय बैठक में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान को आमंत्रित किया है। दूसरी ओर अमेरिका और देश की मौजूदा सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है। पंजाब प्रांत के फैसलाबाद शहर में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, 'अमेरिका ने पाकिस्तान को बिना हमला किए ही गुलाम बना लिया है। पाकिस्तान के लोग कभी भी विदेशी सरकार को कबूल नहीं करेंगे।'

इमरान खान ने बिलावल और उनके पिता एवं पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी पर भ्रष्ट होने और पूरी दुनिया में अपनी दौलत छुपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'चूंकि बिलावल की सारी दौलत मुल्क से बाहर है, इसलिए वह अमेरिका को नाराज करने की हिम्मत नहीं कर सकते हैं, अन्यथा वह हर चीज को गवां देंगे।' पूर्व प्रधानमंत्री ने शनिवार को पाकिस्तान और विदेश में उनकी हत्या की ‘साजिश’ रचे जाने का आरोप लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.