Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान के सिंध में दो हिंदुओं की हत्‍या, दुकान के बाहर मारी गोली

मारे गए हिंदुओं की पहचान दिलीप कुमार और चन्द्र माहेश्वरी के रूप में हुई है। ये दोनों अनाज व्‍यापारी थे।

By Tilak RajEdited By: Updated: Fri, 05 Jan 2018 04:25 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान के सिंध में दो हिंदुओं की हत्‍या, दुकान के बाहर मारी गोली

कराची, पीटीआइ। पाकिस्‍तान में दो हिंदुओं की हत्‍या कर दी गई। घटना सिंध प्रांत के थारपारकर जिले की है, जहां दो हिंदू भाइयों को उनकी अनाज की दुकान के बाहर गोली मार दी गई। इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, मारे गए हिंदुओं की पहचान दिलीप कुमार और चन्द्र माहेश्वरी के रूप में हुई है। ये दोनों अनाज व्‍यापारी थे। जब उनकी हत्‍या हुई, तब वे मिठी क्षेत्र के अनाज बाजार में स्थित अपनी दुकान खोल रहे थे। तभी कुछ बाइक सवार लुटेरों ने गोली मारकर उनकी हत्‍या कर दी।



पुलिस के मुताबिक, शहर में डकैती होने की यह पहली घटना है। इससे पहले आज तक कभी क्षेत्र में कोई डकैती की वारदात नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि वारदात के वक्‍त दोनों भाई दुकान के बाहर खड़े थे। लुटेरे बाइक पर सवार होकर आए थे और इनसे पैसे छीनने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन दोनों भाइयों ने विरोध किया, तो लुटेरों ने उन्‍हें गोली मार दी।

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद हिंदु व्यापारियों में बेहद गुस्‍सा है। उन्‍होंने विरोध में जिले के हिंदू-प्रभुत्व वाले इलाकों में अपना कारोबार बंद कर दिया और लोगों ने मुख्य सड़कों को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। शहर में लूट की ये पहली वारदात है, इसलिए सभी हैरान हैं।

यह भी पढ़ें: पाक की नापाक हरकत, इस साल 724 बार तोड़ा संघर्ष विराम