Move to Jagran APP

Pakistan News: पाकिस्तान में पुलिस मुख्यालय पर आतंकी हमला, 3 पुलिसकर्मियों की मौत; इलाके में तलाशी अभियान जारी

Pakistan News आतंकवादियों ने शुक्रवार को पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में तालिबान के पूर्व गढ़ में एक क्षेत्रीय पुलिस मुख्यालय पर हमला किया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए। आतंकवादियों ने इसी क्षेत्र में 23 सैनिकों की हत्या कर दी थी। डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार हमला खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले में पुलिस लाइन पर हुआ।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Fri, 15 Dec 2023 12:19 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2023 12:19 PM (IST)
पुलिस ने दिया इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी का अलर्ट (फाइल फोटो)

पीटीआई, पेशावर। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में आतंकवादियों ने हमला किया। यह हमला तालिबान के पूर्व गढ़ में एक क्षेत्रीय पुलिस मुख्यालय पर हमला किया गया। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी मारे गए और दो घायल हो गए। आतंकवादियों ने इसी क्षेत्र में 23 सैनिकों की हत्या कर दी थी। डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, हमला खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले में पुलिस लाइन पर हुआ। हमले की जिम्मेदारी एक नए आतंकवादी समूह अंसारुल जिहाद ने ली थी।

loksabha election banner

अखबार ने टैंक जिला पुलिस अधिकारी इफ्तिखार शाह के हवाले से कहा, 'एक आतंकवादी ने खुद को आत्मघाती बम से उड़ा लिया' और 'बड़ा हमला विफल कर दिया गया'।

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी का अलर्ट

उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में मौजूद सभी टुकड़ियों को सुरक्षित निकाल लिया गया और इलाके में और आतंकवादियों की मौजूदगी के अलर्ट के बाद तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

यह हमला तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में कम से कम 23 सैनिकों के मारे जाने और 30 से अधिक अन्य के घायल होने के कुछ दिनों बाद हुआ है। एक नवगठित आतंकवादी समूह, जो प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध है। डेरा इस्माइल खान में सेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले परिसर पर हमला कर दिया।

4 नवंबर को पाकिस्तान वायु सेना के ट्रेनिंग बेस पर हुआ हमला

पाकिस्तान में कुछ बड़े हमलों के पीछे टीजेपी आतंकी संगठन का हाथ रहा है। 4 नवंबर को टीजेपी उग्रवादियों ने लाहौर से लगभग 300 किलोमीटर दूर पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर हमला किया गया। इस हमले में तीन जमीनी विमान क्षतिग्रस्त हो गए। आतंकवादियों ने पाकिस्तान में सुरक्षा और सैन्य प्रतिष्ठानों पर लगातार हमले किए हैं।

वहीं, सितंबर 2015 में तालिबान बंदूकधारियों ने पेशावर के उत्तर-पश्चिमी शहर के करीब बडाबेर हवाई अड्डे पर हमला करके एक मस्जिद में 16 उपासकों सहित 29 लोगों की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- Visa Free Travel: खुशखबरी! ईरान घूमने के लिए भारतीयों को अब नहीं पड़ेगी वीजा की जरूरत, 32 अन्य देशों को भी मिली राहत

यह भी पढ़ें- Earthquake in Pakistan: पाकिस्तान में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.2 मापी गई तीव्रता; फिलहाल कोई नुकसान नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.