इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक ऐसी गलती की कि जिससे वे ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। हालांकि, पहले भी ट्रोल होने का काम पाकिस्तान के मंत्रियों का ही रहा है, लेकिन अब पाकिस्तान सेना भी इसमें फंस गई। भारत पर हमला बोलते समय गफूर ने कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे लोग उनका मजाक बना रहे हैं, उनका ही पूरे पाकिस्तान को उससे जोड़ कर देख रहे हैं।

गफूर ने कश्मीर को लेकर एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कश्मीर को जगलर वेन यानी 'गले की नस' बताया। हालांकि, यह उतना सिंपल नहीं है, जितना आप सोच रहे हैं। बता दें कि गफूर को 'Jugular Vein' लिखना था, लेकिन उन्होंने लिखा-  'Jugular Vain', तो वे ट्रोल हो रहे क्योंकि उन्होंने इसकी स्पेलिंग भी नहीं आती। गलत स्पेलिंग के कारण लोग अलग-अलग तरीके से उन्होंने ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि Vain का मतलब व्यर्थ होता है और लोग ये कहकर ट्रोल कर रहे है कि 'भाई पहले से ही सब व्यर्थ है'। 

गफूर पाकिस्तान के सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा के एक बयान पर लिखते है कि पाकिस्तान सेना हर कीमत पर मातृभूमि के सम्मान और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा 'Kashmir is jugular vain of Pakistan- कश्मीर पाकिस्तान की गले की नस है', जहां उनका vain गलत चला गया और वे ट्रोल होने लग गए। एक यूजर ने लिखा, 'पिछली बार मैंने आपकी Latin(भाषा) सही किया था। इस बार कृपया मुझे अपनी अंग्रेजी सुधारने की अनुमति दें। यह 'vein होगा ना की vain'

इसके अलावा एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'आप व्यर्थ में कोशिश कर रहे हैं।' वहीं, यूजर बोले- vain को vein कर लीजिए नहीं तो सब व्यर्थ हो जाएगा। बता दें कि इस समय भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है। कश्मीर से Article 370 के हटाए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में है। वह अफवाह फैला रहा है, एजेंडे चला रहा है। हालांकि, उसे अपने इन मंसूबों में सफलता हासिल नहीं हो सकी है। 

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप