Move to Jagran APP

शरीफ की पार्टी जीती तो शहबाज हो सकते हैं पाक के पीएम

उच्चस्तरीय बैठक में नवाज और शहबाज शरीफ के अलावा प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, केंद्रीय मंत्रियों इशाक डार, ख्वाजा आसिफ और अहसान इकबाल ने शिरकत की।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 06:30 PM (IST)
शरीफ की पार्टी जीती तो शहबाज हो सकते हैं पाक के पीएम

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव को लेकर गतिविधियां अभी से तेज हो गई हैं। सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव बाद की रणनीति बनाने में जुट गई है। लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में बैठक हुई है। इसमें चुनाव जीतने के बाद नवाज के अयोग्य रहने की स्थिति में छोटे भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाने पर सहमति बनी है।

loksabha election banner

पाकिस्तान में 2018 में संसदीय चुनाव होंगे। उच्चस्तरीय बैठक में नवाज और शहबाज शरीफ के अलावा प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, केंद्रीय मंत्रियों इशाक डार, ख्वाजा आसिफ और अहसान इकबाल ने शिरकत की।

सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से अयोग्य ठहरा दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लंदन बैठक में चुनाव के बाद भी नवाज के अयोग्य रहने पर शहबाज को पीएम के तौर पर पेश करने के मसले पर सहमति बनी है। पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव बाद भी नवाज शरीफ की अयोग्यता खत्म नहीं होगी। इसे देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री को पीएम के तौर पर पेश करने पर सहमति बनी है। उन्होंने शहबाज के नाम पर मतभेद की बात को भी खारिज किया है।

पाकिस्तान के एक उर्दू समाचारपत्र ने कुछ दिनों पहले ही शहबाज को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कराए गए सर्वेक्षण का नतीजा छापा था। इसमें 60 फीसद लोगों ने उन्हें पीएम पद के लिए योग्य माना था।

यह भी पढ़ें: लंदन मीटिंग में प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार के तौर पर चुने गए शाहबाज शरीफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.