इस्लामाबाद, आइएएनएस/प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तीन दिन की पैरोल मिली है। शरीफ की पत्नी कुलसुम का मंगलवार को लंदन के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से गले के कैंसर से पीड़ित थीं। कुलसुम का अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जाएगा। शरीफ के छोटे भाई शाहबाज अपनी भाभी का शव लाने के लिए बुधवार को लंदन रवाना हो गए।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने शरीफ के साथ उनकी बेटी मरयम और दामाद सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद सफदर के लिए पहले 12 घंटे की पैरोल मंजूर की थी। लेकिन बाद में उसे तीन दिन कर दिया गया। शरीफ के परिवार ने हालांकि पांच दिन की पैरोल मांगी थी। लंदन में आलीशान फ्लैट खरीदने से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में तीनों रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं। शरीफ को दस, मरयम को सात और सफदर को एक साल की सजा हुई है।

मंगलवार आधी रात पैरोल की मंजूरी मिलने के बाद तीनों बुधवार सुबह हेलीकॉप्टर से लाहौर स्थित शरीफ परिवार के आवास जटी उमरा पहुंच गए। शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की प्रवक्ता ने बताया कि कुलसुम का शव गुरुवार को पाकिस्तान पहुंचने की संभावना है।

पीएम मोदी ने जताया शोक 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवाज शरीफ की पत्नी के निधन पर शोक जताया है। शरीफ को लिखे एक पत्र में मोदी ने कहा, 'बेगम साहिबा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह बेगम साहिबा की आत्मा को शांति प्रदान करे और आपके व आपके परिवार को इस अपूर्णनीय क्षति को सहने की शक्ति दे।'

सुषमा स्वराज ने नवाज शरीफ की पत्नी के निधन पर जताया शोक
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज के निधन पर मंगलवार को शोक व्यक्त किया। स्वराज ने ट्वीट करके अपने शोक संदेश में कहा कुलसुम नवाज के दुखद निधन के बारे में जानकर मुझे काफी दुख हुआ है। शोकग्रस्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

Posted By: Arti Yadav