इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के प्रमुख नवाज शरीफ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री के रूप में अपने बेदखल होने और इमरान खान को सत्ता में लाने के लिए सुरक्षा प्रतिष्ठान पर आरोप लगाया। डॉन के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के पहले पावर शो गुजरांवाला में संबोधित कर रहे थे। सरकार विरोधी अभियान में हिस्सा लेने के लिए शीर्ष विपक्षी नेता एकत्र हुए।

राजनीतिक मुद्दों में सेना को नहीं करें शामिल

टिप्पणी के बाद सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फ़ैज़ हमीद ने विपक्ष के सदस्यों के साथ एक बैठक में "परामर्श दिया" उन्हें राजनीतिक मुद्दों में सेना को नहीं खींचने के लिए पोस्ट किया।

नवाज बोले अपने लोगों के लिए बोलना रखेंगे जारी

शरीफ ने कहा कि अगर आप चाहते हैं तो आप मुझे देशद्रोही करार दे सकते हैं। यदि आप चाहें तो , मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर सकते हैं। लेकिन नवाज शरीफ अपने लोगों के लिए बोलना जारी रखेंगे।

सरकार को काम ना करने के लिए साधा निशाना

शरीफ ने सरकार को अपना काम करने में नाकाम रहने के लिए अयोग्य सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि लोग सरकार की अक्षमता का परिणाम भुगत रहे हैं। उन्होंने आगे पूछा कि उनके जैसे नागरिक नेता क्यों पीड़ित थे।

प्रधानमंत्री चुने जाते हैं, उन्हें अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करने की अनुमति क्यों नहीं दी जाती है? हमने विकास में बहुत प्रगति की है। उन्होंने देशद्रोही कहे जाने के बारे में बात की और कहा कि यह पहली बार नहीं था कि तानाशाहों ने इस शब्द का इस्तेमाल नागरिक नेताओं को बाहर करने के लिए किया "क्योंकि वे कानून और संविधान के बारे में बात करते हैं। 

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित कई नेता रहे मौजूद

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस