Move to Jagran APP

Pakistan: कराची में पुलिस अधिकारी की हत्या, अज्ञात बंदूकधारियों ने मारी गोली; इस आतंकवादी संगठन ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के कराची में तैनात आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अली रजा की दो अज्ञात हथियारबंद लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में तीन सुरक्षा गार्ड भी घायल हो गए। घटना रविवार को करीमाबाद इलाके में हुई। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली। वहीं अपराध स्थल से 11 गोलियों के खोखे बरामद किए हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Tue, 09 Jul 2024 11:05 PM (IST)
कराची में पुलिस अधिकारी की अज्ञात बंदूकधारियों ने मारी गोली

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान के कराची में तैनात आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अली रजा की दो अज्ञात हथियारबंद लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में तीन सुरक्षा गार्ड भी घायल हो गए। घटना रविवार को करीमाबाद इलाके में हुई। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली।

घर के पास डीएसपी रजा को मारी गोली

सिंध आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) अपराध स्थल से 11 गोलियों के खोखे बरामद किए, जो हमले में अर्ध-स्वचालित हथियार के इस्तेमाल का संकेत देते हैं। पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि हेलमेट पहने अज्ञात हमलावरों ने उनके घर के पास डीएसपी रजा को गोली मार दी।

एक सुरक्षा गार्ड की भी जान चली गई

पुलिस ने बताया कि जब उन पर हमला तब वह वाहन में थे और उन्होंने निकलने की कोशिश की। जब तक हमलावरों ने उनको पांच गोली मार दी थीं। रजा को हमलावरों की गोलियों से सिर में घातक चोट लगी। उन्होंने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। वहीं, इस हमले में एक सुरक्षा गार्ड की भी जान चली गई।

आतंकवादी संगठन की जिम्मेदारी की जा रही जांच

डीआइजी-सीटीडी आसिफ इजाज शेख ने कहा कि उनकी हत्या टीटीपी ने की है, इसकी अभी पुष्टि नहीं की जा सकती है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि हत्या की विभिन्न एंगल से जांच की जा रही है और जांचकर्ता हत्या के पीछे संभावित सांप्रदायिक उद्देश्यों की जांच कर रहे हैं।