Move to Jagran APP

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान आज पहुंचेंगे इस्लामाबाद

सऊदी क्राउन प्रिंस का पहले शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन कुछ मामूली बदलाव के चलते वह रविवार को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 09:20 PM (IST)
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान आज पहुंचेंगे इस्लामाबाद
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान आज पहुंचेंगे इस्लामाबाद

इस्लामाबाद, प्रेट्र/आइएएनएस। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने अपना पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाल दिया था। अब वह पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर रविवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे।

loksabha election banner

विदेश कार्यालय के अनुसार, सऊदी क्राउन प्रिंस का पहले शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन कुछ मामूली बदलाव के चलते वह रविवार को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। हालांकि पाकिस्तान में उनके कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, सलमान का दौरा ना सिर्फ छोटा हुआ है बल्कि उनके साथ कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भी नहीं आएगा। इसके चलते इस्लामाबाद के बोर्ड ऑफ इंवेस्टमेंट ने एक बयान में कहा कि रविवार को होने वाली पाकिस्तान-सऊदी बिजनेस कांफ्रेंस को रद कर दिया गया है। इस बीच प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक ने कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस की यात्रा के दौरान 10-15 अरब डॉलर के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

निशान-ए-पाकिस्तान से नवाजे जाएंगे सलमान
एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, क्राउन प्रिंस सलमान को सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान से नवाजा जाएगा। सलमान डिप्टी प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री भी हैं।

तालिबान से मिल सकते हैं क्राउन प्रिंस
पेशावर : पाकिस्तान यात्रा के दौरान सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान सोमवार को अफगान तालिबान के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। पाकिस्तान सरकार के सूत्रों ने इसकी संभावना जताई है। हालांकि इसे गोपनीय रखा गया है। अफगानिस्तान में 17 साल से जारी संघर्ष को समाप्त कराने के लिए अमेरिका के नेतृत्व में तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता में पाकिस्तान अहम भूमिका निभा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.