Move to Jagran APP

पाक के हाथों सऊदी ने सौंपा कंदील बलोच का भाई, बहन के हत्‍या मामले में था फरार

सऊदी अरब ने सोशल मीडिया सेंसेशन पाकिस्‍तानी मॉडल कंदील बलोच के भाई मुजफ्फर इकबाल को पाकिस्‍तान के सुपुर्द कर दिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 09:36 AM (IST)
पाक के हाथों सऊदी ने सौंपा कंदील बलोच का भाई, बहन के हत्‍या मामले में था फरार
पाक के हाथों सऊदी ने सौंपा कंदील बलोच का भाई, बहन के हत्‍या मामले में था फरार

इस्‍लामाबाद, आइएएनएस। Qandeel Baloch Murder Case: सऊदी अरब ने सोशल मीडिया सेंसेशन पाकिस्‍तानी मॉडल कंदील बलोच के भाई मुजफ्फर इकबाल को पाकिस्‍तान के सुपुर्द कर दिया है। बलोच के हत्‍या मामले में वह फरार था। अरब मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के इंटरपोल (International Criminal Police Organization's) ने बुधवार को मुजफ्फर इकबाल को गिरफ्तार कर लिया था।

loksabha election banner

बलोच की हत्या मामले में आरिफ को फरार घोषित किया गया था। स्‍पेशल मजिस्‍ट्रेट के समक्ष मुजफ्फर इकबाल ने अपने गुनाह को स्‍वीकार किया है कि उसने अपनी बहन को ड्रग दिया और उसकी हत्‍या की। इस गिरफ्तारी के लिए पाकिस्‍तानी सरकार ने 2016 में सऊदी अरब से आग्रह किया था क्योंकि इकबादल उस वक्‍त सऊदी अरब में रह रहा था।

करीब एक हफ्ते पहले पाकिस्तान की एक अदालत ने बलोच के एक अन्य भाई को इस मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। बता दें कि वर्ष 2016 में कंदील बलोच की हत्‍या पंजाब में उसके भाई वसीम ने गला दबाकर की थी। बलोच के पिता मुहम्मद अजीम बलोच ने वसीम समेत अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। 

2016 में कंदील बलोच के माता-पिता ने हलफनामा दाखिल किया और इसमें अपने दोनों बेटो असलम शाहीन और आरिफ का भी नाम दिया था। अक्‍टूबर 2019 में आरिफ को सऊदीअरब के इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया और इसे मुल्‍तान भेज दिया गया था। 22 अगस्‍त को बलोच के माता-पिता के आग्रह को खारिज कर दिया गया जिसमें उन्‍होंने अपने बेटों के रिहाई की मांग की थी क्‍योंकि उन्‍होंने अपने बेटों की गलती को माफ कर दिया था। इसके पहले उन्‍होंने बेटों को माफ करने से इंकार किया था और मृत्‍यु की सजा देने की बात कही थी।  

यह भी पढ़ें: Qandeel Baloch Murder Case: फरार भाई मोहम्मद आरिफ इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में फिर पुरुषों के झूठे गुरूर का शिकार बनी एक्‍ट्रेस, अब गई रेशमा की जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.