Move to Jagran APP

SAPM के पद से जनरल बाजवा का इस्तीफा, मंजूर करने को मजबूर हुई इमरान सरकार

Retired Lt Gen Asim Saleem Bajwa announces his resignation from Special Asistant of PM सूचना एवं प्रसारण के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक के पद से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने इस्तीफा दे दिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 03:05 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 03:05 PM (IST)
रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा का इस्तीफा

इस्लामाबाद, एएनआइ। रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा (Asim Saleem Bajwa) ने सोमवार को अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। हालांकि वे चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (China-Pakistan Economic Corridor, CPEC)  पर अपना काम जारी रखेंगे। 

loksabha election banner

ट्विटर हैंडल पर बाजवा ने अपने इस फैसले की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ' मैं सम्मानीय प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि सूचना एवं प्रसारण पर SAPM के पोर्टफोलियो से मुझे मुक्त करें। वे दयालु हैं और उन्होंने मेरे आग्रह को स्वीकार कर इस्तीफा को मंजूरी दे दी।'  भ्रष्‍टाचार की पोल खुलने के बाद बाजवा ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया था। बाजवा पर पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए अरबों रुपये की दौलत बनाने का आरोप लगा है।

पाक सेना प्रमुख के करीबी रहे जनरल असीम बाजवा अभी करीब 60 अरब डॉलर के CPEC परियोजना के चेयरमैन पद पर बरकरार रहेंगे। उनपर चार देशों में 99 कंपनियां और 133 पापा जॉन पिज्‍जा के रेस्टोरेंट निर्माण का आरोप है। जनरल बाजवा के भ्रष्टाचार का पोल खोलने वाले पाकिस्‍तानी पत्रकार को धमकाने की भी कोशिश की गई थी लेकिन कुछ काम न आया और उन्‍हें अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ा। अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए बाजवा ने कहा, ' मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री मुझे अपना पूरा फोकस सीपीईसी पर करने की अनुमति देंगे।'

जनरल बाजवा के भ्रष्‍टाचारों का खुलासा करने वाले पाकिस्‍तानी पत्रकार अहमद नूरानी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि पिछले कुछ घंटों में मुझे 100 से भी अधिक मैसेज आए हैं जिसमें मुझे परिवार समेत मारने की धमकी दी गई है। बता दें कि अहमद नूरानी ने ही पाकिस्‍तान की चर्चित वेबसाइट फैक्‍ट फोकस पर पाकिस्तानी जनरल असीम बाजवा की संपत्ति का विवरण दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.