लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद इलाज के लिए ब्रिटेन के लिए उड़ान नहीं भरने दी गई। उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रवक्ता ने कहा कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी ने यह कह कर अड़ंगा लगा दिया है कि शाहबाज शरीफ का नाम एक अन्य सूची में भी है। इसलिए उन्हें देश छोड़कर जाने नहीं दिया जा सकता है।

लाहौर हाई कोर्ट ने इसी शुक्रवार को शाहबाज शरीफ को आठ मई से तीन जुलाई के बीच इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने की सशर्त अनुमति दी थी। वह स्वत: निर्वासित अपने बड़े भाई और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से लंदन में मिलने की तैयारी में थे।

हालांकि 69 वर्षीय शाहबाज को शनिवार की सुबह लाहौर हवाई अड्डे से कतर होते हुए लंदन के लिए उड़ान नहीं लेने दी गई। केंद्रीय जांच एजेंसी (एफआइए) ने आरोप लगाया है कि शाहबाज का नाम एक अन्य सूची में है, इसलिए उन्हें देश से बाहर नहीं जाने दिया जा सकता है।

डॉन न्यूज ने पीएमएल-एल की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से बताया है कि शाहबाज शरीफ सुबह जब एयरपोर्ट पहुंचे तो एफआइए के अधिकारियों ने उन्हें जाने से रोक दिया और वह कहीं बाहर नहीं जा सकते क्योंकि एक अन्य सूची में उनका नाम है जिसे कोर्ट के आदेश में अब तक अपडेट नहीं किया गया है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप