इस्लामाबाद, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। भारत ने इसके लिए पाकिस्तान से उसकी एयरस्‍पेस के इस्‍तेमाल की इजाजत मांगी है। पाकिस्तान मीडिया के हवाले ये खबर सामने आई है कि भारत ने पाकिस्तान से औपचारिक रूप से अनुरोध किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यूयॉर्क जाने के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति दे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान सरकार सलाह-मशविरे के बाद इस पर फैसला ले सकती है।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के संबंध बिगड़े हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। यही कारण है कि पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपने एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद कर दिया है। तभी से भारत आने वाली या भारत से जाने वाली सभी फ्लाइटें दूसरे रूट से जा रही हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50 हजार भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करने वाले हैं। विदेश में पीएम मोदी का ये अब तक का सबसे बड़ा इवेंट बताया जा रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGC) में भी भाषण देने वाले हैं।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप