Move to Jagran APP

महिला दिवस पर पाकिस्तान चैनल नहीं प्रसारित करेंगे आपत्तिजनक कंटेंट, PEMRA ने जारी की एडवाइजरी

पाकिस्तान न्यूज चैनल महिला दिवस के अवसर पर किसी भी प्रकार कि आपत्तिजनक कंटेंट का प्रसारण नहीं करेंगे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 12:06 PM (IST)
महिला दिवस पर पाकिस्तान चैनल नहीं प्रसारित करेंगे आपत्तिजनक कंटेंट, PEMRA ने जारी की एडवाइजरी
महिला दिवस पर पाकिस्तान चैनल नहीं प्रसारित करेंगे आपत्तिजनक कंटेंट, PEMRA ने जारी की एडवाइजरी

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान न्यूज चैनल महिला दिवस के अवसर पर किसी भी प्रकार कि आपत्तिजनक कंटेंट का प्रसारण नहीं करेंगे। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (Pemra) ने इसके लिए पाकिस्तान न्यूज चैनलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान के सभी चैनलों को आगाह किया जाता है कि वह 8 मार्च को इंटरनेशनल वुमेन्स डे के अवसर पर किसी भी प्रकार के अनैतिक नारे, आपत्तिजनक सामग्री को प्रसारित ना करें।

loksabha election banner

शालीनता और सामाजिक मानदंडों के खिलाफ हैं आपत्तिजनक कंटेंट

शुक्रवार को एडवाइजरी जारी करते हुए आइएएनएस को डॉन (Dawn news) ने यह जानकारी दी। साथ ही कहा कि किसी भी प्रकार की विवादास्पद सामग्री का प्रसारण आमतौर पर शालीनता के साथ-साथ धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक मानदंडों और भावनाओं के खिलाफ होता है। इसके साथ ही कहा गया है कि टीवी चैनलों पर किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक कंटेंट देखने योग्य नहीं होंगे।

आपत्तिजनक कंटेंट का नहीं हुआ स्पष्टीकरण

बता दें कि इस नोटिफिकेशन में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि किस प्रकार का कंटेंट विवादास्पद और आपत्तिजनक की श्रेणी में आएगा। इसके अलावा इस एडवाइजरी में यह साफ नहीं किया गया है कि किस प्रकार के स्लोगन आपत्तिजनक हो सकते हैं। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण की एडवाइजरी में निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी कंटेंट में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए जो काफी सभ्य न हो।

8 मार्च को मनाया जाएगा अतंराराष्ट्रीय महिला दिवस 

दुनियाभर में प्रत्येक वर्ष 8 मार्च को अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस दिवस का उद्देश्य महिलाओं के अधिकारों के साथ-साथ विश्व शांति को बढ़ावा देना है। इस साल इस दिवस पर खास थीम पर महिला अंतरराष्ट्रीय दिवस का आयोजन किया गया है। इस साल कोरोना वायरस के चलते भारत में कई स्थानों पर महिला दिवस के कई कार्यक्रमों को रद किया गया है। बता दें कि चीन से फैले इस कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 3 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि काफी संख्या में लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.