Move to Jagran APP

भारत की अध्यक्षता में सुरक्षा परिषद की अफगानिस्तान पर आयोजित बैठक में नहीं बुलाने से तिलमिलाया पाक

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान पर सुरक्षा परिषद की बैठक में भाग लेने का पाकिस्तान का अनुरोध स्वीकार नहीं करना और इस मंच का पाकिस्तान के खिलाफ झूठा प्रचार करने के लिए इस्तेमाल किया जाना दुखद है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 12:42 AM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 12:42 AM (IST)
भारत की अध्यक्षता में सुरक्षा परिषद की अफगानिस्तान पर आयोजित बैठक में नहीं बुलाने से तिलमिलाया पाक
मंच का पाकिस्तान के खिलाफ झूठा प्रचार करने के लिए इस्तेमाल किया जाना दुखद

इस्लामाबाद, एएनआइ। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अफगानिस्तान पर हुई बैठक में नहीं बुलाए जाने से पाकिस्तान तिलमिला गया है। उसने इस मंच का उपयोग अपने खिलाफ झूठे प्रचार के लिए किए जाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

भारत की अध्यक्षता में सुरक्षा परिषद की अफगानिस्तान पर बैठक में पाक को नहीं बुलाया

अफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा के बीच शुक्रवार को भारत की अध्यक्षता में सुरक्षा परिषद की एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक के बाद संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने कहा, हमने बैठक में भाग लेने के लिए औपचारिक अनुरोध किया था, लेकिन इससे इन्कार कर दिया गया।

मंच का पाकिस्तान के खिलाफ झूठा प्रचार करने के लिए इस्तेमाल किया जाना दुखद

इसके बाद शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी इस पर अफसोस जताया। इसने एक बयान जारी कर कहा कि अफगानिस्तान पर सुरक्षा परिषद की बैठक में भाग लेने का पाकिस्तान का अनुरोध स्वीकार नहीं करना और इस मंच का पाकिस्तान के खिलाफ झूठा प्रचार करने के लिए इस्तेमाल किया जाना दुखद है।

बी-52 बमवर्षक से हमले का आदेश

आइएएनएस के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अफगानिस्तान में तीन महत्वपूर्ण शहरों की ओर बढ़ रहे तालिबान आतंकियों को रोकने के लिए बी-52 बमवर्षक जहाज से हमले का आदेश दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, हेलमंद प्रांत के कंधार, हेरात और लश्कर के आसपास बी-52 बमवर्षक विमान से तालिबान आतंकियों को निशाना बनाया जा रहा है।

पख्तून समूह ने की मीडिया प्रमुख की हत्या की आलोचना

एएनआइ के अनुसार, पख्तून तहाफुज मूवमेंट (पीटीएम) की यूरोप शाखा ने अफगान सरकार की मीडिया शाखा के प्रमुख की हत्या की कड़ी आलोचना की है। दावा खान मीनापाल को राजधानी काबुल में शुक्रवार को दारुल अमन रोड पर गोलियों से भून दिया गया था। पीटीएम ने एक बयान जारी कर कहा कि हम दावा खान की हत्या की कड़ी आलोचना करते हैं। वे एक शांत और प्यारे इंसान थे।

अफगान वायु सेना का पायलट मारा गया

रायटर के अनुसार, अफगान वायु सेना का एक पायलट शनिवार को काबुल में बम हमले में मारा गया। तालिबान ने बम हमले की जिम्मेदारी ली है। अधिकारियों ने बताया कि हमीदुल्लाह अजीमी शनिवार को कहीं जा रहे थे। इसी दौरान उनके वाहन में लगाए गए बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में पांच नागरिक भी घायल हो गए। अजीमी अमेरिका निर्मित यूएच-60 ब्लैक हाक हेलीकाप्टर उड़ाते थे और लगभग चार वर्षो से अफगान वायु सेना में काम कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.