इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान की तरफ से सोमवार को करतारपुर कॉरिडोर को देखते हुए एक स्पेशल सॉन्ग को रिलीज किया गया हैं। इस सप्ताह पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब गुरुद्वारे से भारत के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक मंदिर को जोड़ने वाले गलियारे का उद्घाटन हैं। इसे लेकर काफी समय से पाकिस्तान एवं भारत में भी जोरशोर से चर्चा चल रही है। वहीं, इसके मद्देनजर तैयारी भी की जा रही है। जहां, अभी कुछ दिनों में इस कॉरिडोर का उद्घाटन होना है।

Express Tribune के अनुसार, यह गीत सूचना और प्रसारण के लिए प्रधान मंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान द्वारा जारी किया गया। यह करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह का आधिकारिक गीत बताया गया है। वहीं, बता दें कि इस कॉरिडोर का उद्घाटन सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती से पहले करने का तय हुआ है और अब जयंती से पहले गीत को भी रिलीज कर दिया गया हैं।

यह गीत गुरुद्वारा दरबार साहिब में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन और गुरु नानक देव की 550 वीं वर्षगांठ के अवसर पर पधारे सिख तीर्थयात्रियों का स्वागत करेगा। इस गीत में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और एसएडी नेता हरसिमरत कौर बादल भी हैं। एक दिन पहले सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को औपचारिक निमंत्रण भेजा है।

पत्र में लिखा है कि शनिवार 9 नवंबर 2019 को पाकिस्तान के नरोवाल में गुरूद्वारा दरबार साहिब करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया गया है। वहीं, सिद्धू पहले ही उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए इच्छा जता चुके हैं। सिद्धू ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की अनुमति देने का अनुरोध किया था।

बता दें कि कॉरिडोर को 9 नवंबर को एक भव्य समारोह के दौरान खोला जाएगा। भारत और पाकिस्तान ने 24 अक्टूबर को, गुरु नानक देव की जयंती से पहले इसके उद्घाटन का मार्ग प्रशस्त करते हुए, करतारपुर साहिब कॉरिडोर के संचालन के लिए तौर-तरीकों पर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप