Move to Jagran APP

पाकिस्तान में बढ़ा संक्रमण का ग्राफ , ग्वादर-टर्बट को छोड़ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति

कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी ने दुनिया को पूरी तरह अपने चपेट में ले लिया है। पाकिस्तान में भी इसका आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 04:25 PM (IST)
पाकिस्तान में बढ़ा संक्रमण का ग्राफ , ग्वादर-टर्बट को छोड़ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में शनिवार को 153 संक्रमितों के मामले दर्ज किए गए जो अब तक का एक दिन में आने वाला सबसे अधिक मामला है। इसके अलावा देश में अब तक कुल संक्रमण के मामले 1 लाख 71 हजार हो गए। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 6,604 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमितों का अब तक का आंकड़ा 1 लाख 71 हजार 6 सौ 65 हो गया। वहीं देश में इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 3 हजार 3 सौ 82 हो गई।

loksabha election banner

मंत्रालय ने बताया कि 63 हजार 5 सौ 4 लोग अब तक इस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक आए कुल संक्रमण के मामलों में से सिंध में 65 हजार 1 सौ 63 मामले हैं, पंजाब में 64 हजार 2 सौ 16 , खैबर पख्तूनख्वाह में 20 हजार 7 सौ 90, इस्लामाबाद में 10 हजार 2 सौ 79, बलूचिस्तान में 9 हजार 1 सौ 62, गिलगित बाल्टिस्तान में 1 हजार 253 और पाक अधिकृत कश्मीर में 803 हैं। मंत्रालय के अनुसार, देशभर में 810 अस्पताल हैं जिनमें कोविड-19 की सुविधाएं हैं। इनमें 6 हजार 9 सौ 80 मरीज हैं।

इस बीच उड्डयन मंत्रालय ने सुझाव दिया कि मौजूदा कोविड-19 के हालात को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ऑपरेशन में हेल्थ प्रोटोकॉल भी लागू रहेगा। देश में महामारी के संक्रमण को देखते हुए 21 मार्च को पाकिस्तान ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी। उड्डयन मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने ग्वादर और टर्बट एयरपोर्ट को छोड़ पाकिस्तान के सभी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से आवागमन की 20 जून से इजाजत दे दी।' डॉन न्यूजपेपर ने बताया, 'सरकार ने बुधवार को पैसेंजरों के लिए नई नीति का ऐलान किया और बताया कि इसके तहत एक माह में दो लाख लोगों के ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की जाएगी और दूसरे देशों में फंसे पाकिस्तानियों को वापस लाया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.