Move to Jagran APP

आर्थिक बदहाली से निपटने को अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रियों को दिए ये टिप्‍स

पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश को आर्थिक बदहाली से उबारने के लिए नित नर्इ कोशिशें कर रहे हैं। इस बार उन्‍होंने अपने मंत्रियों को खास टिप्‍स दिए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 02:40 PM (IST)
आर्थिक बदहाली से निपटने को अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रियों को दिए ये टिप्‍स
आर्थिक बदहाली से निपटने को अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रियों को दिए ये टिप्‍स

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान (Pakistan) के जर्जर होते आर्थिक हालात को थामने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) नित नई कवायदें करते नजर आ रहे हैं। अब उन्‍होंने अपनी कैबिनेट को मितव्‍ययिता के उपायों और सरल जीवन जीवन शैली को पूरी तरह अपनाने का निर्देश दिया है। डनके विशेष सूचना सहायक ने बताया कि कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने खुद के द्वारा अपनाए जा रहे मितव्‍ययिता के उपायों को रेखांकित किया। 

loksabha election banner

सूचना सहायक की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने बैठक के दौरान अपने मंत्रियों को नसीहत दी कि वे पाकिस्‍तान की मौजूदा आर्थिक चुनौतियों को ध्‍यान में रखते हुए सरल जीवन शैली को अपनाकर एक बेहतरीन उदाहरण पेश करें। खुद के द्वारा अपनाए जा रहे मितव्‍ययिता के उपायों को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में 1.10 अरब रुपये प्रधानमंत्री आवास को आवंटित किए गए थे, लेकिन उनकी सरकार ने इसमें 32 फीसदी की कटौती की है। इमरान खान ने बताया कि मौजूदा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास के लिए केवल 75 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान भुगतान संतुलन को दूर करने के लिए आइएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष), विश्व बैंक और एडीबी (एशियाई विकास बैंक) जैसे कई वित्तीय संस्थानों से मदद मांग रहा है। पिछले महीने ही उसने तीन साल के लिए आइएमएफ के साथ लगभग 42 हजार करोड़ रुपये के बेलआउट पैकेज पर हस्ताक्षर किए हैं। इस बीच, पाकिस्‍तान के लिए अच्‍छी खबर यह है कि विश्व बैंक के साथ लगभग 6400 करोड़ रुपये के कर्ज का समझौता हो गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.