Move to Jagran APP

सर्दियों में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने दी चेतावनी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बचने के लिए नागरिकों से फेस मास्क पहनने का आग्रह किया है। इमरान खान ने चेतावनी दी कि सर्दियों की शुरुआत से ही कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 09:37 AM (IST)
सर्दियों में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने दी चेतावनी
सर्दियों में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर !

इस्लामाबाद, आइएएनएस। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब सर्दियों का मौसम शुरू होने वाला है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि सर्दियों में बदलते मौसम के साथ कोरोना के मामलों में भी तेजी आएगी। इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कोरोना को लेकर चेतावनी दी है। इमरान खान ने कहा है कि सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बचने के लिए नागरिकों से फेस मास्क पहनने का आग्रह किया है। इमरान खान ने चेतावनी दी कि सर्दियों की शुरुआत से ही कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। 

loksabha election banner

इमरान खान ने कहा कि कुछ अन्य देशों की तुलना में कोरोना पाकिस्तान के प्रति दयालु रहा है और हमें कोविद-19 के सबसे बुरे प्रभावों से बचाया है। लेकिन उन्होंने कहा है कि मुझे डर है कि सर्दियों की शुरुआत में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। इमरान ने कहा कि मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे कोरोना के मामलों में तेजी लाने से बचने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करें। रविवार को एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों को मास्क पहनना सुनिश्चित करना चाहिए।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने रविवार को 632 नए मामले दर्ज किए, देश की कुल संक्रमण संख्या 314,616 हो गई। पाकिस्तान में 6 से अधिक लोगों की मौतें भी दर्ज की गईं, जिससे कुल मृत्यु दर बढ़कर 6,513 हो गई। लगभग 375 मरीज भी वायरस से उबर गए, पाकिस्तान में अब तक 2,98,968 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं। 

3 अक्टूबर को पाकिस्तान के कोरोना वायरस रिसपांस का नेतृत्व करने वाले राष्ट्रीय निकाय ने सभी प्रांतों और महासंघों की इकाइयों से कहा कि वे मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का उल्लंघन करते हुए रेस्तरां और शादी के हॉल पर एक कार्रवाई शुरू करें, कोरोना के मद्देनजर इसके प्रसार को रोकने के लिए तैयार किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.