Move to Jagran APP

पाक के पीएम इमरान खान ने एक बार फिर अलापा कश्मीर राग, जानें क्या कहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि जो कश्मीरियों के हित में कश्मीर समस्या का हल करेगावो नोबेल शांति पुरूस्कार का असली हकदार होगा।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 11:26 PM (IST)
पाक के पीएम इमरान खान ने एक बार फिर अलापा कश्मीर राग, जानें क्या कहा

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब नोबेल शांति पुरस्कार के बहाने कश्मीर राग अलापा है। नोबेल के लिए अपना नाम भेजे जाने के प्रस्ताव पर इमरान का कहना है कि वह इसके काबिल नहीं है। यह पुरस्कार उसे मिलना चाहिए, जो कश्मीर के लोगों की इच्छा के अनुरूप कश्मीर समस्या का हल करे और शांति कायम करे।

loksabha election banner

भारत के कूटनीतिक प्रयासों और अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण इमरान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को तीन दिन के भीतर भारत को सौंप दिया था। इमरान और उनके समर्थक इस कदम को उनकी अच्छाई साबित करने में लगे हैं। उनका कहना है कि इमरान ने शांति बहाली के लिए यह कदम उठाया। इसी को आधार बनाते हुए पाकिस्तान की संसद में दो मार्च को प्रस्ताव लाया गया था। इसमें कहा गया कि इमरान ने बहुत जिम्मेदारी से कदम उठाया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं।

अब इमरान ने इस प्रस्ताव के बहाने कश्मीर का राग अलापने की कोशिश की है।उल्लेखनीय है कि पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट स्थित जैश ए मुहम्मद के ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त कर दिया था। इसके अगले दिन पाकिस्तान ने एफ-16 विमानों से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की।

पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने की प्रक्रिया में एक एफ-16 विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को अपने मिग-21 से इजेक्ट करना पड़ा था। इजेक्ट होकर वह पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.