इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने 'विदेशी साजिश' मामले में अमेरिका से माफी मांग ली है। इमरान ने परोक्ष रूप से अमेरिका पर अपनी सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। अमेरिकी विदेश विभाग ने इन आरोपों के निराधार होने की बात दोहराई है। ख्वाजा आसिफ के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी ने अमेरिका के दक्षिण-मध्य एशिया मामलों के सहायक मंत्री डोनाल्ड लू से विदेशी साजिश का आरोप लगाने के मामले में माफी मांग ली है और इसके पुख्ता साक्ष्य सरकार के पास उपलब्ध हैं। जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा, 'एक समय इमरान जनसभा में अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और अब अपनी गलती के लिए माफी मांग रहे हैं। पीटीआइ अध्यक्ष ने अमेरिका से गिले-शिकवे को दूर करते हुए संबंधों को बेहतर बनाने का आग्रह किया है।

बुशरा बीबी का आडियो बना इमरान के लिए परेशानी का कारण

इमरान की पत्नी बुशरा बीबी से जुड़े आडियो लीक मामले में आसिफ ने कहा कि पीटीआइ को आडियो की फोरेंसिक जांच के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहिए। लीक आडियो में कथित तौर पर बुशरा को पीटीआइ के डा अर्सलान खालिद को इंटरनेट मीडिया पर 'गद्दार' शब्द ट्रेंड करने के लिए कहते सुना जा सकता है। दो मिनट की आडियो क्लिप की शुरुआत खान की पत्नी की नाराजगी के साथ होती है। वह सोशल मीडिया पर एक्टिव न रहने के लिए खालिद पर अपना गुस्सा जाहिर करती हैं।

बुशरा ने कथित तौर पर अर्सलान से अपनी टीम को रूस से तेल न खरीदने के सरकार के मुद्दे को उठाने और इमरान खान के साथ गद्दारी से जोड़ने का निर्देश देने के लिए कहा। आडियो में बुशरा ने अर्सलान से कहा कि आप इस मुद्दे को दबने नहीं दे सकते। उन्होंने एक ट्रेंड बनाने के लिए कहा ताकि लोगों को पता चल सके कि 'देश और इमरान के साथ गद्दारी की जा रही है। बुशरा ने कहा कि मैं यह सिर्फ आपको बता रही हूं। आप इसकी चर्चा किसी के भी साथ न करें।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहते हुए इमरान ने मार्च में दावा किया था कि विपक्ष की तरफ से उनके खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव 'विदेशी साजिश' से प्रेरित है। बाद में पीटीआइ ने पत्रकारों को बताया था कि उनका दावा वाशिंगटन स्थित तत्कालीन पाकिस्तानी राजदूत के कूटनीतिक केबल पर आधारित था, जिसे उन्होंने सात मार्च को भेजा था।

Edited By: Shashank Shekhar Mishra