Move to Jagran APP

दाऊद सहित 21 दुर्दांत आतंकियों की खातिरदारी कर रहा पाक, इमरान पर FATF की लटक रही तलवार

भले ही पाकिस्तान पर वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की तलवार लटक रही है लेकिन इसके बावजूद वह आतंकियों की खातिरदारी में जुटा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 08:03 PM (IST)
दाऊद सहित 21 दुर्दांत आतंकियों की खातिरदारी कर रहा पाक, इमरान पर FATF की लटक रही तलवार
दाऊद सहित 21 दुर्दांत आतंकियों की खातिरदारी कर रहा पाक, इमरान पर FATF की लटक रही तलवार

इस्लामाबाद, एएनआइ। भले ही पाकिस्तान पर वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की तलवार लटक रही है, लेकिन इसके बावजूद वह आतंकियों की खातिरदारी में जुटा है। जिन आतंकियों को वह पनाह दे रहा है, उसमें अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान स्थित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का आतंकी रंजीत सिंह नीता शामिल है।

loksabha election banner

पाकिस्तान को एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए उठाने होंगे कई कदम

जून 2018 से पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में है और उसे इससे बाहर आने के लिए जून 2020 तक शेष बिंदुओं पर काम करने की चेतावनी दी गई थी। बाद में कोरोना महामारी को देखते हुए इस समयसीमा को बढ़ाकर सितंबर कर दिया गया है।

पाकिस्तान सरकार 21 आतंकियों को वीआइपी सुरक्षा दे रही है

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सरकार 21 आतंकियों को वीआइपी सुरक्षा दे रही है। इसमें वह आतंकी भी शामिल हैं, जिन पर पिछले महीने ही प्रतिबंध लगाया गया था।

जिन आतंकियों की खातिरदारी की जा रही है, उनमें दाऊद, वाधवा सिंह शामिल हैं

एएनआइ को मिली सूची के मुताबिक जिन आतंकियों की खातिरदारी की जा रही है, उनमें अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, बब्बर खालसा इंटरनेशनल का प्रमुख वाधवा सिंह, इंडियन मुजाहिदीन का प्रमुख रियाज भटकल, मिर्जा शादाब बेग और अफीफ हसन सिद्दीपा शामिल हैं। इनमें से कई आतंकवादी भारत में वांछित हैं।

पाक ने यूएन की सूची के अनुपालन में 88 नेताओं, आतंकी समूहों के सदस्यों पर प्रतिबंध लगा दिया था

पिछले महीने पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जारी नई सूची के अनुपालन में 88 नेताओं और आतंकी समूहों के सदस्यों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसमें जमात उद दावा के हाफिज सईद, जैश-ए-मुहम्मद के मसूद अजहर और जकीउर रहमान लखवी शामिल थे।

पाक ने आतंकी समूहों के बैंक खातों और संपत्तियों को जब्त कर लिया, विदेश जाने पर रोक

पाकिस्तान सरकार ने इनके बैंक खातों और संपत्तियों को जब्त कर लिया है। साथ ही इनके विदेश जाने पर भी रोक लगा दी गई है। पाकिस्तान यह दावा करता रहा है कि वह आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, लेकिन इस बात का कोई विवरण नहीं है कि उसने इसके लिए क्या कदम उठाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.