Move to Jagran APP

पाकिस्तान का महंगाई से बुरा हाल, गेहूं हुआ 60 रुपये प्रति किलो, भारत पर फोड़ा ठीकरा

बुधवार को जरूरी वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के प्रयासों के बारे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिब्ली फराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई तो महंगाई से निपटने के उपायों पर बोलते-बोलते भारत पर जा पहुंचा और समस्याओं के लिए पड़ोसी देश को जिम्मेदार ठहराने लगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 07:37 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 07:37 PM (IST)
पाकिस्तान का महंगाई से बुरा हाल, गेहूं हुआ 60 रुपये प्रति किलो, भारत पर फोड़ा ठीकरा
पाकिस्‍तान में महंगाई का बढ़ता हुआ ग्राफ (फाइल फोटो)।

नई दिल्ली, आइएएनएस। पाकिस्तान में महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है। गेहूं का दाम रिकॉर्डतोड़ स्तर पर 6,000 रुपये प्रति कुंतल अर्थात 60 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है। खाद्य सामग्री की बढ़ती कीमतों ने महंगाई और बढ़ा दी है। महंगाई और बढ़ने की अफवाह के बीच लोगों ने जमाखोरी शुरू कर दी है जिससे जरूरी चीजों की बाजार में कमी देखी जा रही है। 

loksabha election banner

जीवनरक्षक दवाओं की कीमत काफी बढ़ी 

पाकिस्तान के सांख्यिकी ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार अगस्त में महंगाई की दर 8.2 प्रतिशत और सितंबर में 9.0 प्रतिशत रही। बिजली परियोजनाओं पर कर्ज बढ़कर 2 लाख 10 हजार करोड़ रुपये हो गया है। कोरोना संक्रमण काल में 94 जीवनरक्षक दवाओं की कीमत भी काफी बढ़ गई है। ठंडक का मौसम शुरू होने के साथ ही कुकिंग गैस की कमी महसूस की जाने लगी है। बढ़ती महंगाई की समस्या से निपटने की जगह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की इमरान सरकार भारत पर निशाना साधने में लगी है। 

मंत्री ठहरा रहे हर समस्या के लिए भारत को जिम्मेदार

बुधवार को जरूरी वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के प्रयासों के बारे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री शिब्ली फराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, तो महंगाई से निपटने के उपायों पर बोलते-बोलते भारत पर जा पहुंचा और समस्याओं के लिए पड़ोसी देश को जिम्मेदार ठहराने लगे। फराज ने कहा, पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ब्लैक लिस्ट में डलवाने के लिए भारत हर संभव प्रयास कर रहा है। जिससे हमारी हालत लीबिया, इराक और अफगानिस्तान जैसी हो जाए। 

मंत्री ने कहा, भारत पाकिस्तान अराजकता, राजनीतिक अस्थिरता और आर्थिक तंगी के हालात पैदा करना चाहता है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी यही जुबान बोल रहे हैं। कुरैशी ने कहा, भारत पाकिस्तान को लेकर दुनिया के तमाम मंचों पर प्रतिदिन दुष्प्रचार करता है। जबकि रेल मंत्री शेख राशिद अहमद का भारत के खिलाफ राग हर जगह-हर समय जारी रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.