Move to Jagran APP

पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस ने कराची से अपनी उड़ानों के संचालन पर लगाई रोक

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कराची से अपनी सभी उड़ानों को रद कर दिया है। दरअसल उनके एक पॉयलट को सिंध सरकार ने क्वारेंटाइन कर लिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 09:58 AM (IST)
पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस ने कराची से अपनी उड़ानों के संचालन पर लगाई रोक
पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस ने कराची से अपनी उड़ानों के संचालन पर लगाई रोक

कराची, आईएएनएस। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कराची से उड़ान बंद कर दी हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध सरकार ने जबरदस्ती एक पॉयलट को क्वारेंटाइन कर लिया दरअसल, संदेह था कि पॉयलट को कोरोना वायरस हो सकता। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार को ध्वजवाहक लगभग 600 ब्रिटिश यात्रियों को मैनचेस्टर और लंदन ले जाने वाली दो विशेष उड़ानों का संचालन किया। 

loksabha election banner

पाकिस्तान में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए ब्रिटिश अधिकारियों पर बनाए गए दबाव के कारण विमान ने पाकिस्तान से उड़ान भरी। दरअसल, सरकार ने 21 मार्च से 4 अप्रैल की अवधि के लिए अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

रविवार को जारी एक बयान में, एयरलाइन ने कराची में अपने विमानन कर्मचारियों को छोड़ने के बारे में अपने विचार स्पष्ट किए।  कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन कर रही है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि निर्देशों में हवाई जहाज के साथ-साथ चालक दल के स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सेनेटाउज करने से संबंधित उपाय शामिल हैं। यह कहते हुए कि देश के सभी हवाई अड्डों पर संघीय सरकार के निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

पीआईए पायलटों के क्वारेंटाइन के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि कराची हवाई अड्डे पर हुई घटना उड्डयन कर्मचारियों के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के विपरीत थी और कहा कि संबंधित सभी अधिकारियों को विमान वापस आने से तीन घंटे पहले सूचित किया गया था।

गौरतलब है कि सभी देश फिलहाल, कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, ऐसे में सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही जिन लोगों को वायरस से संक्रमित होने का जरा सा भी शक है उन्हें कम सम कम 14 दिनों तक के लिए क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी गई है। फिलहाल सभी देशों ने अपनी सीमाओं को बंद किया हुआ है।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.