Move to Jagran APP

अमेरिकी राजदूत को पाक मंत्री ने बताया अदना इंसान, अमेरिकी समझ पर भी खड़े किए सवाल

ट्विटर पर यह बहस पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान के बाद छिड़ी थी। इमरान ने बीते सोमवार को कहा था कि अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार के गठन से शांति वार्ता में मदद मिलेग

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 07:14 PM (IST)
अमेरिकी राजदूत को पाक मंत्री ने बताया अदना इंसान, अमेरिकी समझ पर भी खड़े किए सवाल
अमेरिकी राजदूत को पाक मंत्री ने बताया अदना इंसान, अमेरिकी समझ पर भी खड़े किए सवाल

इस्लामाबाद, एएफपी। अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही शांति वार्ता को लेकर ट्विटर पर छिड़ी बहस में पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी की जुबान बिगड़ गई। उन्होंने ना सिर्फ अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी राजदूत को अदना इंसान करार दिया बल्कि अफगानिस्तान को लेकर अमेरिका की समझ पर भी सवाल खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

ट्विटर पर यह बहस पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान के बाद छिड़ी थी। इमरान ने बीते सोमवार को कहा था कि अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार के गठन से शांति वार्ता में मदद मिलेगी। इस बयान पर अफगानिस्तान ने अपने राजदूत को पाकिस्तान से वापस बुला लिया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस मामले को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

लेकिन अफगानिस्तान में अमेरिकी राजदूत जॉन बास ने ट्वीट कर इमरान को उस अतीत की याद दिलाई जब वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान थे। उन्होंने पाकिस्तानी खिलाडि़यों के धोखाधड़ी में लिप्त होने के कई मामलों का जिक्र भी किया। एक ट्वीट में लिखा, 'क्रिकेट के कुछ पहलू कूटनीति में भी लागू होते हैं। इमरान खान के लिए अहम है कि अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया और इसके आंतरिक मामलों के साथ बॉल-टेंप¨रग करने के प्रलोभन से बचें।' इस ट्वीट से पाकिस्तान में हंगामा खड़ा हो गया।

मजारी समेत कई लोगों ने इस पर तीखी टिप्पणी की। मजारी ने ट्वीट किया, 'साफतौर पर आप अदने इंसान हैं और बॉल टेंप¨रग के बारे में आपकी समझ उसी तरह शून्य है जिस तरह अफगानिस्तान के बारे में है।' उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में पिछले 17 साल से जारी संघर्ष को समाप्त कराने के प्रयास में अमेरिका और तालिबान के बीच पिछले कुछ माह से शांति वार्ता चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.