कराची, एजेंसिया। कराची में रविवार को जहरीली गैस के संपर्क में आने से पांच लोगों की मौत हो गई,वहीं 70 अन्य लोग बेहोश हो गए। अस्पताल में भर्ती कई पीड़ितों ने सांस लेने में तकलीफ संबंधी समस्याओं की शिकायत की है।  समाचार एजेंसी आइएएनएस ने सिन्हुा न्यूज एजेंसी के हवाले से बातया कि दक्षिण कराची के पुलिस महानिरीक्षक शारजील खरल ने मीडिया को बताया कि कराची बंदरगाह के केमरी इलाके में एक कार्गो शिप से केमिकल उतारने के दौरान गैस का रिसाव हुआ। 

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार एक निजी बचाव सेवा के प्रमुख फैसल ईधी ने मीडिया को बताया कि गैस मास्क पहने बचावकर्मियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर शवों और घायलों को शहर के अब्बासी शहीद अस्पताल और जिन्ना अस्पताल में पहुंचाया।प्रमुख ने आशंका जताई है कि मरने वालों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि कई प्रभावित लोग अस्पतालों में गंभीर स्थिति में हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गैस रिसाव के बाद सैकड़ों लोग प्रभावित इलाके को खाली कर दिया है। सैकड़ों पुलिस कर्मियों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है और अन्य प्रभावित लोगों की तलाश कर रहे हैं। पाकिस्तान के मैरीटाइम मंत्री अली जैदी ने कहा कि गैस रिसाव का कारण अभी तक पता नहीं चला है, एक उच्च-स्तरीय टीम जांच के लिए गठित की गई है।

गैस का रिसाव सब्जी के कंटेनर से हुआ

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार गैस का रिसाव सब्जी के कंटेनर से हुआ। रविवार रात केमरी बंदरगाह क्षेत्र में एक मालवाहक जहाज से कंटेनर को उतार दिया गया था। डीआईजी शारजील खरल ने संवाददाताओं से कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि जैसे ही जैक्सन बाजार में कंटेनर खुलते ही लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी और कई लोग बेहोश हो गए। उन्हें पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक जहाज का ब्योरा मांगा है।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस