Move to Jagran APP

पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा बोले, कश्मीर में बिगड़ी स्थिति क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि कश्मीर में बिगड़ती हुई स्थिति क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 04:30 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 05:32 PM (IST)
पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा बोले, कश्मीर में बिगड़ी स्थिति क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा
पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा बोले, कश्मीर में बिगड़ी स्थिति क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा

इस्‍लामाबाद, एजेंसी। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की तरफ से तरह-तरह के बयान आ रहे हैं। अब पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि कश्मीर में बिगड़ते हुई स्थिति क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा है। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक कमर जावेद बाजवा ने गुजरनवाला कोर्प( Gujranwala Corps)का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सभी सेना अधिकारियों को भारत का सामना करने की तैयारी पर क्लास ली । बता दें कि थोड़े दिन पहले पाकिस्तान की तरफ से बयान आया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में परमाणु युद्द हो सकता है। 

भारत से बातचीत करने को तैयार हुआ पाक
पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी अपना बयान पलटते हुए कह चुके हैं कि वह पाकिस्तान के साथ जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन भारत की तरफ से उनको कोई भी सकारात्मक फीडबैक नहीं मिल रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर भारत कश्मीर में नजरबंद अलगाववादी को रिहा करते हैं तो भारत -पाकिस्तान के बीच बातचीत हो सकती है।

दूसरे देशों को भारत-पाक की मध्‍यस्‍थता कराने का पाक ने दिया अवसर
पकिस्तान ने जम्मू कश्मीर का मुद्दा अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाया, लेकिन उसे तरफ से हताशा ही हाथ लगी है। ज्यादातर देश बोल चुके हैं कि ये दोनों देशों को आतंरिक मामला है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि अगर कोई भी देश, दोनों देश के बीच मध्‍यस्‍थता कराते हैं तो काफी अच्छा कदम होगा। 

 5 अगस्त को जम्मू से हटाया गया था अनुच्छेद 370 

गौरतलब है कि भारतीय सरकार ने अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर हटाने का फैसला सुनाया था। संसद में पेश किए बिल में लद्दाख को अलग राज्य राज्य बनाने का भी फैसला सुनाया गया था। इस फैसले का सभी लोगों ने स्वागत भी किया था। 

यह भी पढ़ें: परमाणु युद्ध की धमकी देने वाला पाक बोला, भारत से बातचीत को तैयार, लेकिन रखी यह शर्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.