Move to Jagran APP

Pakistan Coronavirus: पाकिस्तान में स्‍कूल खुलते ही कोरोना का हमला, स्‍कूली स्टॉफ के 380 लोग संक्रमित

Pakistan School Coronavirus News पाकिस्तान में स्कूल खुलने के बाद कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। यहां पर 380 स्कूल स्टॉफ संक्रमित हो गे हैं। सबसे ज्यादा मामले सिंध प्रांत के स्कूलों से आए हैं। 380 मामलों में से 246 मामले कराची प्रांत से दर्ज किए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 11:46 AM (IST)
पाकिस्तान स्कूलों में कोरोना कहर, 380 स्टाफ संक्रमित हुए।

कराची, आइएएनएस। Pakistan School Coronavirus News: पाकिस्तान में स्कूलों को फिर से खोलने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ गया है। सिंध प्रांत में निजी और सरकारी स्कूलों के कम से कम 380 शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों को कोरोना हो गया है। रविवार को आधिकारिक रिपोर्ट में जानकरी दी गई है। यरेक्टरेट जनरल मॉनिटरिंग एंड इवैल्यूएशन (Ectorate General Monitoring and Evaluation) द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया कि 380 मामलों में से 246 मामले कराची प्रांत से दर्ज किए हैं। न्यूज एजेंसी आनएनएनस ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवासे से यह जानकारी दी। 

loksabha election banner

12 सितंबर से 2 अक्टूबर हुए थे टेस्ट, सर्दियों में बढ़ेगा खतरा!

रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि स्कूलों से जुड़े 64,827 लोगों को 12 सितंबर से 2 अक्टूबर तक कोरोना का टेस्ट किया था, जिसमें से 54,199 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 10,248 परिणाम आने हैं। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कोरोना को लेकर चेतावनी दी है। इमरान खान ने कहा है कि सर्दियों में भी कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। पीएम ने  मामलों में तेजी से बचने के लिए नागरिकों से फेस मास्क पहनने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान में अबतक 6,513 लोगों की मौत

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में रविवार को 6,513 नए मामले दर्ज किए थे। जिसके बाद देश की कुल संक्रमण संख्या 314,616 हो गई। वहीं मौत का आंकड़ा 6,513 तक पहुंच गया है। बता दें कि चीन के वुहान से फैले इस वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार,  दुनिया भर में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 50 लाख के पार चला गया और मरने वालों की संख्या 10 लाख 36 हजार से अधिक हो गई है। दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। इस देश के प्रमुख डोनाल्ड ट्रंप भी संक्रमित हो गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.